रेडक्रॉस में सभी सदस्यों की सहभागिता अत्यन्त महत्त्वपूर्णः डॉ. साधना ठाकुर।

हिमाचल प्रदेश राज्य रेडक्रॉस अस्पताल कल्याण अनुभाग की अध्यक्षा एवं राष्ट्रीय रेडक्रॉस प्रबन्धन समिति की सदस्य डॉ. साधना ठाकुर ने आज यहां राज्य रेडक्रॉस अस्पताल कल्याण अनुभाग की बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि राज्य रेडक्रॉस सोसायटी समाज के प्रत्येक वर्ग की निःस्वार्थ सेवा करने में महत्त्वपूर्ण भूमिका निभा रही है।
उन्होंने कहा कि रेडक्रॉस एक समाजसेवी संस्था है, जिसमेें प्रत्येक सदस्य की सहभागिता अत्यन्त महत्त्वपूर्ण है। उन्होंने बताया कि इस वर्ष वार्षिक रेडक्रॉस मेला सितम्बर माह मेें आयोजित किया जाएगा। मेले में विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा फैंसी ड्रैस, डॉग शो, तम्बोला, स्किल गेम्स आदि अनेक मनोरंजक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हारमोनी ऑफ पाइनज पुलिस बैंड रेडक्रॉस मेले का मुख्य आकर्षण रहेगा।
उन्होेंने कहा कि रेडक्रॉस की गतिविधियों में युवाओं और आम लोगोें की सक्रिय भागीदारी सुनिश्चित की जा रही है। उन्होंने कहा कि विद्यालयों और महाविद्यालयों में रेडक्रॉस समितियां गठित की जाएगी। बच्चों के लिए पोस्टर मेकिंग, निबंध लेखन जैसी प्रतियोगिताएं भी आयोजित की जाएंगी। उन्होंने कहा कि रेडक्रॉस मेले से एक सप्ताह पूर्व रन फॉर रेडक्रॉस प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा, जिसका मुख्य उद्देश्य समाज के सभी वर्गों में रेडक्रॉस की गतिविधियों के प्रति जागरूकता पैदा करना होगा।
उन्होंने बताया कि मेले में पर्यटन विभाग द्वारा पारंपरिक हिमाचली व्यंजनों तथा महिला संगठनों व सरकारी विभागों द्वारा विभिन्न व्यंजनों के स्टॉल लगाए जाएंगे।
उन्होंने हिमाचल प्रदेश रेडक्रॉस अस्पताल कल्याण शाखा को उदारता से दान देने का आग्रह किया।
बैठक की कार्यवाही का संचालन अस्पताल कल्याण शाखा की अवैतनिक सचिव डॉ. किमी सूद ने किया।
बैठक में राज्य रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव संजीव कुमार, उपाध्यक्ष मधू सूद और विभिन्न विभागों के वरिष्ठ अधिकारी और हिमाचल प्रदेश राज्य रेडक्रॉस अस्पताल शाखा के सदस्य उपस्थित थे।