चिंतपूर्णी से सराहन बस रूट पर चलने वाली बस को यात्रियों ने हमीरपुर बस अड्डा पर धक्के देकर स्टार्ट करवाया

हिमाचल पथ परिवहन निगम की चिंतपूर्णी से सराहन बस रूट पर चलने वाली बस को यात्रियों ने हमीरपुर बस अड्डा पर धक्के देकर स्टार्ट करवाया। यात्री बस को कभी आगे से पीछे तो कभी पीछे से आगे की तरफ धकेलते नजर आए। धक्का स्टार्ट बस को धक्का लगाते वक्त यात्रियों की भी सांसें फूल गई। तीन से चार बार धक्का लगाने के बाद बस जाकर स्टार्ट हुई।

यात्रियों की बस अड्डा पर कसरत होता देख लोग बस यही कह रहे थे कि आखिरकार निगम ने लंबे रूट पर इस तरह की धक्का स्टार्ट बस क्यों भेज दी है। यह पहला मौका नहीं है जब इस रूट पर ऐसी बस भेजी गई है। इससे पहले भी एक बार इस रूट को बस को धक्का लगाकर ही बस अड्डा हमीरपुर पर स्टार्ट किया गया था।

अब एक बार फिर यात्रियों की मदद से इसे धक्का लगाकर स्टार्ट करवाया गया। बात बीते मंगलवार शाम की है जब चिंतपूर्णी से सराहन रूट पर शाम के समय हमीरपुर पहुंचने वाली बस अचानक बंद पड़ गई। बस का यहां से चलने का समय शाम 7:20 है। ठीक समयानुसार चालक बस में बैठ गया, लेकिन बस से सेल्फ ही नहीं उठाया। इसके बाद कुछ यात्री बस से नीचे उतरे तो अड्डा पर चल रहे लोगों ने मिलकर बस को पहले आगे से पीछे की तरफ धक्का लगाया, लेकिन बस स्टार्ट ही नहीं हुई। इसके बाद बस को पीछे से आगे की तरफ धकेला गया। धक्के पर धक्का लगने के बाद बस जाकर स्टार्ट हुई। बस के स्टार्ट होने के बाद सवारियां बस में बैठी तथा गंतव्य के लिए रवाना हुईं।

हालांकि बस में बैठी सवारियों के मन में यही अंशा घर कर गई कि यदि बस रास्ते में फिर रूकी तो धक्का कौन लगाएगा। लोगों राकेश कुमार, विनोद कुमार, मनोज कुमार, मनोरमा, अंकिता, अनिल पठानिया आदि ने निगम प्रबंधन से मांग की है कि लंबे रूट्स पर इस तरह की बसें न भेजी जाएं। लंबे रूट पर भेजी जाने वाली बसों का नियमित परीक्षण होना चाहिए ताकि यात्रियों को दिक्कतों का सामना न करना पड़े।