हिमाचल में आम आदमी की आंधी,जनता तय करेगी हिमाचल का भविष्य:आप।

चंदेल /ब्यूरो शिमला- दिल्ली और पंजाब में सरकार बनाने के बाद आम आदमी पार्टी की नीतियों पर जनता लगातार भरोसा जता रही है। गुजरात के बाद अब हिमाचल के मंडी में रिकॉर्ड रैली और आम आदमी पार्टी की आंधी ने राजनैतिक गलियारों में हलचल मचा दी है।हिमाचल के मंडी में, आज की रैली में उमड़े जनसैलाब ने इस बात की तस्दीक कर दी है कि आने वाला समय हिमाचल में आम आदमी का है।

आज दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री दोपहर में हिमाचल के मंडी में विशाल रैली में पहुंचे । मंडी के न्यू विक्टोरिया पुल से आप की रैली शुरू हुई जहां पहले से हजारों लोग अपने नेता का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे। आप की रैली में अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान मंडी के बाजार से होते हुए सेरी मंच पहुंचे जहां रास्ते में लोगों ने अपने घरों,दुकानों से दोनों मुख्यमंत्रियों का भव्य स्वागत किया। इस दौरान दोनों सीएम ने जनता का अभिवादन किया। सांस्कृतिक रूप से सम्पन्न हिमाचल के मंडी में यहां की संस्कृति भी आज की रैली में नजर आई आप कार्यकर्ता और जनता अपने नेताओं के साथ ढोल नगाड़ों,पारंपरिक वाद्य यंत्र और पारंपरिक वेश भूषा के साथ अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान के स्वागत के लिए पहुंचे थे। गुजरात के बाद हिमाचल में भी आज की रैली में उमड़ी भारी भीड़ से,अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान काफी उत्साहित और खुश नजर आए।

हिमाचल के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर के गृह जिले मंडी के सेरी मंच से आम आदमी पार्टी ने आज अपना चुनावी शंखनाद कर दिया और जिस तरह से आज आम आदमी पार्टी की आंधी हिमाचल में चली उससे ये बात साफ हो गई अब हिमाचल की जनता भी बेहतर विकल्प चाहती है। सेरी मंच पर पहुंचकर अरविंद केजरीवाल ने कहा कि वो राजनीति करने नहीं बल्कि काम करने आए हैं आम आदमी पार्टी ने दिल्ली और पंजाब में अपनी सरकारें बनाई हैं और इन दोनों राज्यों से भ्रष्टाचार को समाप्त किया है। उन्होंने कहा कि पंजाब में तो 20 दिन के भीतर भगवंत मान की सरकार ने भ्रष्टाचार खत्म हो गया है.यदि लोगों को इसका यकीन नहीं है तो अपने पंजाब में रहने वाले रिश्तेदारों से पता कर सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि हिमाचल में आप सत्ता में आते ही भ्रष्टाचार को खत्म कर देगी और यहां पर सरकारी स्कूलों की दशा और दिशा दोनों को सुधार कर दिल्ली की तर्ज पर स्कूल बनाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि हिमाचल की सता की चाबी अब आम आदमी के हाथ में है। इसके अलावा उन्होंने मंडी में भारी संख्या में जुटे कार्यकर्ताओं का आभार भी जताया और कहा कि आज हिमाचल की जनता ने दिल खुश कर दिया.

इस मौके पर पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने कहा कि आम आदमी की ताकत बहुत बड़ी होती है । उन्होंने पंजाब में पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी, कांग्रेस नेता नवजोत सिधू अकाली नेता विक्रमजीत सिंह मजीठिया का उल्लेख करते हुए कहा कि इन्हें आम आदमी ने हराया है.चन्नी को हराने वाले मोबाइल रिपेयर की दुकान पर काम करते थे। उन्होंने कांग्रेस और भाजपा पर हमलावर तेवर अपनाए और कहा कि अब हिमाचल में आम आदमी पार्टी का समय आने वाला है.उन्होंने कहा कि जब से पंजाब में आम आदमी पार्टी की सरकार बनी है हिमाचल में भाजपा और कांग्रेस में बेचैनी बड़ी है.इनके नेता कहते हैं कि यहां तीसरा विकल्प नहीं आ सकता लेकिन हिमाचल में आने वाला समय आम आदमी का है.उन्होंने दावा किया कि हिमाचल में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी और दिल्ली तथा पंजाब की तरह यहां पर विकास की नई इबारत लिखी जाएगी। भगवंत मान ने कहा कि जब पंजाब में एक शिक्षक का बेटा मुख्यमंत्री बन सकता है तो यहां क्यों नहीं,उन्होंने कहा कि भगवान ने राजनीतिक गंदगी साफ करने के लिए झाड़ू भेजा है और उन्होंने पंजाब में इसकी शुरुआत कर दी और 20 दिनों के भीतर भ्रष्टाचार को खत्म कर दिया। उन्होंने हिमाचल की जनता का आह्वान किया कि वे बुनियादी सुविधाओं के लिए आम आदमी की सरकार बनाएं. उन्होंने कहा कि जो भ्रष्टाचार करेगा और जनता का पैसा खायेगा वह सीधा जेल जाएगा.