अलंकरण समारोह में छात्रों किया सम्मानित।

हमीरपुर 3 सितम्बर- केंद्रीय विद्यालय हमीरपुर में शनिवार को पाठ्य सहगामी क्रियाओं के अंतर्गत सत्र 2022- 23 के लिए अलंकरण समारोह का आयोजन किया गया। विद्यालय के समस्त छात्रों को शिवाजी, टैगोर, अंबेडकर एवं रमन सदनों में विभाजित कर इनके प्रभारी नियुक्त किए गए। शिवाजी सदन प्रभारी कुमारी शिल्पा राणा, टैगोर सदन प्रभारी सुरेंद्र कुमार, अंबेडकर सदन प्रभारी देकित जांगमो एवं रमन सदन प्रभारी कृष्णा को सदनों के कर्तव्य निर्वहन की जिम्मेदारी सौंपी।
समारोह का आरंभ छात्र परिषद के गठन के साथ हुआ। सभी छात्र छात्राओं ने सर्वसम्मति से छात्र एवं छात्रा वर्ग के लिए विश्व शर्मा एवं शिखा को विद्यालय कप्तान के रूप में, परितोष धीमान एवं सानिया को उप कप्तान के रूप में एवं खेल कप्तान के रूप में अक्षय एवं स्नेहप्रीत का चयन किया गया।
प्रत्येक सदन प्रभारी द्वारा पाठ्य सहगामी गतिविधियों के सफल आयोजन हेतु प्रत्येक सदन में पदों का अलंकरण किया गया शिवाजी सदन के कप्तान के रूप में नतीश सिंह एवं मन्नत को उप कप्तान के रूप में हर्ष शर्मा एवं अल्पा, टैगोर सदन के कप्तान के रूप में अनुराग एवं कोमल ठाकुर एवं उप कप्तान के रूप में आर्यन और तमन्ना ,अंबेडकर सदन के कप्तान के रूप में सौरव गर्ग एवं शानवी ठाकुर एवं उप कप्तान के रूप में प्रियांश पंडित एवं प्रेरणा कांत और रमन सदन के कप्तान के रूप में अर्पित शर्मा एवं उमांशी उप कप्तान के रूप में रोहित कुमार एवं पलक ठाकुर को नियुक्त किया गया। साथ ही प्रत्येक सदन से पाठ्य सहगामी क्रिया कप्तान एव खेल कप्तान भी नियुक्त किए गए। नव चयनित छात्रों ने शपथ ग्रहण के उपरांत अपनी कृतज्ञता व्यक्त की एवं अपने विचारों को प्रकट करते हुए अपने कर्तव्य को जिम्मेदारी से निभाने का आश्वासन दिया।
इस अवसर पर प्राचार्य सुनील चौहान ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि संघर्ष का रास्ता कठिन है लेकिन इसी राह पर चलते हुए हम अपने व्यक्तित्व को निखारते हैें। नव चयनित समस्त छात्रों को अपने जीवन में नेतृत्व के गुणों को विकसित करने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि भविष्य में ऐसे विद्यार्थी ही भारत के विभिन्न क्षेत्र में अप्रतिम नेतृत्व क्षमता का निर्वाह करते हैं।