पंचर हुई गाड़ी सुधरवाने को रुके एक कंपनी के अधिकारी की कार से चोरों ने 18 करोड़ की ज्वेलरी उड़ाई।

दिल्ली (Delhi) में इस साल की चोरी की सबसे बड़ी वारदात विकासपुरी में सामने आई है. ज्वेलरी बनाने वाली एक अंतरराष्ट्रीय कम्पनी के सेल्स हेड की गाड़ी से बदमाशों ने 18 करोड़ रुपये के गहने चोरी कर लिए. पीड़ित विकासपुरी थाने के पास अपनी गाड़ी में पंचर सुधरवाने के लिए रुका था. मरम्मत के दौरान बदमाशों ने गाड़ी में रखा बैग चोरी कर लिया. पंचर सुधारने वाले को पैसे देने के लिए पीड़ित ने बैग देखा, तो गाड़ी में बैग नहीं था. उसने तुंरत मामले की सूचना पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस ने पीड़ित के बयान पर केस दर्ज किया और जांच शुरू कर दी है. पुलिस ने इस मामले में कुछ लोगों को हिरासत में लिया है.

पुलिस के मुताबिक पीड़ित संजय नाथ अपने परिवार के साथ विकासपुरी में रहते हैं और मिरारी इंटरनेशनल कम्पनी में सेल्स हेड हैं. उनकी कम्पनी का आफिस उद्योग विहार, गुरुग्राम में है. पीड़ित ने बताया कि बेंगलुरु में एक ज्वेलरी प्रदर्शनी होने वाली थी. इसके लिए उन्हें ज्वेलरी के साथ बेंगलुरु जाना था. ऐसे में दो सितम्बर को वे अपने आफिस से निकलते समय ज्वेलरी से भरा हुआ बैग अपने साथ लेकर घर आ रहे थे. वे जब अपने आफिस से विकासपुरी के लिए निकले तो इस दौरान उनके साथ गाड़ी में ड्राइवर अशोक, जाकिर और नीरज मौजूद थे.

पीड़ित ने बताया कि उन्होंने जाकिर को कापसहेड़ा बॉर्डर और नीरज को नवादा मेट्रो स्टेशन के पास उतार दिया. अशोक के साथ वे अपने घर के लिए निकले. इसके बाद विकासपुरी में उनके साथ ये घटना हो गई. पीड़ित ने पुलिस को बताया कि बैग में 18 करोड़ की ज्वैलरी, दस्तावेज, लेपटॉप, पर्स और उनके क्रेडिट कार्ड थे.पुलिस इस मामले में पीड़ित की कंपनी के कर्मचारियों से पूछताछ कर रही है.