ट्रक में सवार चोरों ने पुलिस कर्मियों की जान लेने की कोशिश की, दो गिरफ्तार।

गुजरात के वड़ोदरा शहर के बाहरी इलाके में राजमार्ग पर पीछा किए जाने पर ट्रक में सवार चोरों के एक गिरोह ने गश्त के दौरान पुलिस वाहन में बार-बार टक्कर मारकर पुलिसकर्मियों को जान से मारने की कोशिश की. पुलिस ने बृहस्पतिवार को इसकी जानकारी दी. नंदेसरी थाने के पुलिस निरीक्षक एसके करमूर ने बताया कि पीसीआर (पुलिस नियंत्रण कक्ष) वाहन बुधवार को पीछा करने के दौरान एक दुर्घटना का शिकार हो गई, जिससे इस हादसे में वाहन चालक घायल हो गया.

उन्होंने बताया कि वडोदरा शहर पुलिस के एक अन्य वाहन ने अंतत: ट्रक को रोकने में कामयाबी हासिल की और पांच चोरों में से दो को गिरफ्तार कर लिया. ये चोर ट्रक में चोरी के टायरों को ले जा रहे थे.

प्रदेश के आणंद जिले में एक ट्रक ने एक पुलिस कांस्टेबल को कुचल दिया था, यह पुलिसकर्मी वाहन जांच के लिए ड्यूटी पर तैनात था. उसी दिन वडोदरा में यह घटना हुई है .

करमूर ने बताया कि पीसीआर वाहन हादसे के बाद चालक रामदास मेदा घायल हो गए. उन्होंने बताया कि उनके चेहरे और उनके सीने पर चोट लगी है . उन्होंने बताया कि पीछा किए जाने के दौरान पुलिस वाहन मार्ग विभाजक से टकरा गया.

उन्होंने बताया कि गिरफ्तार किए गए चोरों की पहचान ट्रक चालक यूनुस आलम और उसके साथी मोहसिन मीठा के रूप में की गई है. दोनों पंचमहल जिले के गोधरा शहर के रहने वाले हैं.

निरीक्षक ने बताया कि ट्रक में सवार तीन अन्य लोग मौके से फरार हो गए. ये तीनों पीछा किए जाने के दौरान ट्रक में सवार थे. पुलिस निरीक्षक ने बताया कि भारतीय दंड विधान की धाराओं 307 (हत्या का प्रयास) और 332 (लोक सेवक को उसके कर्त्तव्य पालन से रोकने के लिए चोट पहुंचाना) के तहत आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.