प्रदेश में अगले एक सप्ताह तक मौसम खराब रहेगा, इससे लोगों को कड़ाके की ठंड का सामना करना पड़ेगा। मौसम विभाग ने 23 से 25 फरवरी तक राज्य में खराब मौसम का येलो अलर्ट जारी किया है। 27 फरवरी तक राज्य के अलग-अलग जिलों में बारिश, बर्फबारी के साथ ओलावृष्टि, आकाशीय बिजली गिरने की आशंका जताई गई है।

लाहौल-स्पीति और किन्नौर को छोड़कर अन्य 10 जिलों में बिजली कड़कने के साथ भारी ओलावृष्टि हाेगी जबकि पर्वतीय क्षेत्रों में हिमपात होने की भी संभावना जताई गई है। माैसम में यह बदलाव पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने के कारण दर्ज किया जा रहा है जाे अबले एक सप्ताह तक प्रदेश में सक्रिय रहेगा।

मध्यपर्वतीय इलाकों शिमला, कुल्लू, चंबा, सोलन, सिरमौर और मंडी में 23 से 25 फरवरी तक अंधड़ के साथ भारी ओलावृष्टि हाेगी। इसी तरह मैदानी क्षेत्रों हमीरपुर, बिलासपुर, ऊना और कांगड़ा में भारी बारिश का यलाे अलर्ट जारी किया गया है।

18 दिन बाद सैलानियों के लिए बहाल हुई अटल टनल

कुल्लू. लाहौल स्पीति को कुल्लू जिला से जोड़ने वाली अटल टनल रोहतांग सैलानियों के लिए बहाल कर दी गई है। टनल से लाहौल जाने वाले सैलानियों की आवाजाही पर पिछले 18 दिन से पाबंदी लगा रखी थी। प्रशासन ने पर्यटकों को सोलंगनाला से आगे टनल और टनल के पास सिस्सु तक जाने की अनुमति दे दी है। गुलाबा और मढ़ी तक सैलानियों के जाने की अनुमति दे दी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here