नए साल के शुरुआत के साथ ही WhatsApp ने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में बदलाव किया है. लेकिन इसके अलावा नए फीचर्स भी जुड़ने को तैयार हैं. इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है. उम्मीद की जा रही है ये फीचर्स हमें इस साल देखने को मिलेगा. हाल ही में वॉट्सऐप ने प्राइवेसी पॉलिसी में भी कुछ बदलाव किए हैं. लेकिन इस बदलाव के बाद अब आपको नए फीचर्स भी देखने को मिलेंगे. अभी तक वॉट्सऐप की ओर से सिर्फ ऐप में हमें ऑडियो और वीडियो कॉल करने की सुविधा मिलती थी. अब आने वाले समय में ये वॉट्सऐप वेब में भी ये सुविधा मिलेगी. इसके साथ ही मिस्ड कॉल फीचर्स के लिए भी बीटा टेस्टिंग की जा रही है.

दिल्ली में अवैध हथियारों की बड़ी पकड़ी खेप।

WhatsApp मल्टी डिवाइस सपोर्ट का इंतजार काफी लोग कर रहे हैं. अब जल्द ही मल्टी डिवाइस सपोर्ट वॉट्सऐप में देखने को मिल सकता है. खबर के अनुसार वॉट्सऐप के एक ही Account को दूसरें Devices पर भी चला सकते है. इस फीचर से Whatsapp कॉल आने पर लॉगिन सभी डिवाइस में एक साथ कॉल की घंटी बज उठेगी. अभी तक एक अकाउंट से एक ही स्मार्टफोन में वॉट्सऐप ऐक्सेस कर सकते हैं. ये फीचर वॉट्सऐप वेब से अलग होगा. WhatsApp में एक और फीचर आने वाला है. इस फीचर के तहत WhatsApp पर कॉन्टैक्ट्स को वीडिय भेजने से पहले उसे म्यूट किया जा सकता है. इसके लिए वीडियो भेजते समय एक स्पीकर का Icon आएगा. इस आइकॉन पर क्लिक करके वीडियो को Mute कर पाएंगें.

दिल्ली पुलिस और मेवाती गैंग में हुई मुठभेड़, दो बदमाश गिरफ्तार।

पिछले कुछ समय से Read Later फीचर के आने की भी चर्चा है. इस फीचर के भी जल्द आने उम्मीद है. Read Later फीचप का उपयोग आप किसी के भी Chat को इग्नोर करने के लिए कर सकते है. जिससे आपको उस व्यक्ति के मैसेज का नॉटिफिकेशन नहीं मिलेगा.Multiple फोटो और वीडियो अटैच फीचर की मदद से आप एकसाथ कई फोटो और वीडियो अटैच कर पाएंगें. हालांकि शुरुआत में ये फीचर iPhone यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा. बाद में अन्य डिवाइस के लिए इसे लाया जाएगा. आपको फोटो ऐप से कई सारी फोटो को Select करना होगा. उसके बाद Export पर क्लिक करके Copy करना होगा. इसे Whatsapp चैट बार में जा कर पेस्ट करना होगा.

कुंभ से पहले मकर संक्रांति का स्नान लेगा अग्नि परीक्षा, 10…

पिछले साल के आखिर में वॉट्सऐप को भारत में पेमेंट सर्विस शुरू करने की इजाजत मिली है. ये UPI बेस्ड होगा. इसके बाद कंपनी ने ऐलान किया कि कंपनी बैंक के साथ मिल कर यूजर्स को इंश्योरेंस भी देगी. जल्द ही वॉट्सएप से इंश्योरेंस और माइक्रो पेंशन की स्किम को लिया जा सकता है.इसके लिए WhatsApp बहुत जल्द लाइसेंस वाली फाइनेंस कंपनियों के साथ समझौता करने जा रही है. पहले फेज में SBI General के साथ समझौता करके ये सचेत हेल्थ इंश्योरेंस कवर ला रही है. इसके साथ ही HDFC Pension के साथ मिल कर नेशनल पेंशन की स्किम लाने की भी योजना है.