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कंपनी ने साफ किया है कि बिजनेस कम्यूनिकेशन फोन, ईमेल या वॉट्सऐप से होने पर उसकी नजर होगी. जिसको वो अपने मार्केटिंग के लिए उपयोग कर सकते है. इसके अलावा उसका इस्तेमाल फेसबुक ऐड के लिए भी किया जा सकता है. ग्राहकों के सुविधा के लिए कंपनी उन चैट को लेबल कर देगी. जो फेसबुक की होस्टिंग सर्विसेज का इस्तेमाल करेंगे.लोग बहुत तेजी से ऑनलाइन शॉपिंग की ओर बढ़ रहे है. फेसबुक के ब्रांडेड कॉमर्स फीचर की मदद से लोग दुकान की तरह अपने सामान को ग्राहकों को दिखा पाएंगें.इस फीचर से लोग वॉट्सऐप पर ही सामान को लोगों को दिखा सकते है. जिससे लोग को खरीदने वाले सामान के बारे में जानकारी ले पाएंगें. अगर आप दुकान से बातचीत करते है तो आपके शॉपिंग एक्टिविटी का उपयोग किया जाएगा. जिसका इस्तेमाल आपके शॉपिंग एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने में किया जाएगा. इसका उपयोग फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ऐड दिखाने के लिए भी किया जाएगा. ये सर्विस ऑप्शनल है. इस फीचर का उपयोग करने पर ऐप में बताया जाएगा कि यूजर का डेटा किस तरह फेसबुक के साथ शेयर किया जा रहा है.
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फेसबुक पर किसी ऐड के साथ message a business using WhatsApp का बटन आप देख सकते है. अगर आपके फोन में WhatsApp पहले इंस्टॉल है तो आप उस बिजनेस को सीधे मैसेज भेज सकते है. आप इन फेसबुक के विज्ञापनों के साथ जिस तरह इंटरऐक्ट करेंगे. फेसबुक इस डेटा का यूज कर आपको उस तरह का विज्ञापन अगली बार से दिखाएगा. कुल मिला कर ये है कि WhatsApp की इस पॉलिसी से जिस बात को लेकर बहस होनी चाहिए थी वो नहीं हो रही है. क्योंकि कंपनी अब डायरेक्ट बिजनेस को टार्गेट कर रहा है और बिजनेस के जरिए आम यूजर्स की खरिदारी और बिहेवियर को भी ट्रैक करेगी.