Chief Minister's house is being held in the district, millions of rupees waste of government

बुधवार देर रात धर्मपुर उपमंडल की ग्राम पंचायत दरवाड के चस्वाल गांव में आसमानी बिजली गिरने से तीन कमरों का मकान आग लगने से नष्ट हो गया है।

डरवाड़ पंचायत के चस्वाल गावँ निवासी देवेंद्र कुमार उर्फ रणवीर सिंह व उनके बड़े भाई लेख राज के घर के कमरों में गत रात 10 बजे अचानक आग लग गई।

जिससे तीनों कमरे व इनमें रखा सामान पूरी तरह जल कर राख हो गया। जिस वक्त आग लगी उस समय परिवार के सदस्य सोए हुए थे। जब परिवार वालों ने आग की लपटें देखी तो उन्होंने बाहर निकल कर अपनी जान बचाई।

गांव वालों ने कड़ी मेहनत करके आग बुझाई। कमरों में रखा लाखों का सामान भी इस अग्निकांड में नष्ट हो गया। वार्ड सदस्य मीरा देवी ने बताया कि आग लगने का कारण आसमानी बिजली गिरना हो सकता है।

ज़िला परिषद सदस्य भूपेंद्र सिंह ने इस घटना की सूचना एसडीएम धर्मपुर प्रदीप कुमार को इसकी सूचना दी। उन्होंने पटवारी, कानूनगो व नायब तहसीलदार टिहरा महेंद्र सिंह को मौके पर भेज कर नुक़सान का जायज़ा लिया। अग्निकांड में लगभग पांच लाख रुपये का नुकसान हुआ है।

एसडीएम ने फ़ौरी राहत देने के लिए चुनाव आयोग से अनुमति मांगी है। दोनों परिवारों को त्रिपाल देने के लिए आदेश जारी कर दिए हैं।

इस घटना पर ज़िला पार्षद भूपेंद्र सिंह, पंचायत प्रधान लता ठाकुर, उप प्रधान सुरेश राणा, बीडीसी सदस्य सुरेंद्र बन्धु व किसान सभा के हज़ारी लाल, मनी चन्द, जगत राम प्रेम चन्द, रमेश चंद, संजय कुमार, धर्मपाल, ओमचन्द, दामोदर दास, मनोहरलाल इत्यादि ने इस घटना पर दुख प्रकट किया है। प्रभावितों को जल्दी राहत देने की मांग की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here