राजनीतिक बयानबाजी रोकने के लिए गुड़िया की मां ने चीफ जस्टिस को लिखा पत्र कार्रवाई की लगाई गुहार।

प्रदेश गुड़िया मामले में राजनीतिक बयानबाजी पर रोक लगाने की गुहार लगाई गई है। यह गुहार गुड़िया की माता ने प्रदेश उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश को एक पत्र लिखकर लगाई है। बेटी के मामले को न्यायालय में विचाराधीन बताते हुए गुड़िया की माता ने इस पर आ रहे बयानों पर रोक लगाने को कहा है। यह जानकारी मदद सेवा ट्रस्ट के प्रेस सचिव ने दी है।

गुड़िया की मां ने मुख्य न्यायाधीश को लिखा है कि हिमाचल प्रदेश के बहुचर्चित गुड़िया दुराचार एवं हत्या मामले को चुनावी माहौल गर्माते ही एक बार फिर से राजनीतिक बयानबाजी का मुद्दा बनाया जा रहा है। यह नैतिक आधार पर गलत है।

बता दें कि जून 2020 में भारत के सर्वोच्च न्यायालय में इस मामले की एक बार फिर से जांच की अपील की थी और सर्वोच्च न्यायालय ने इस अपील के आधार पर हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय में इस मामले को भेज दिया था, जिससे उनकी मां ने बार-बार दिल्ली न जाना पडे़। तबसे यह मामला हिमाचल प्रदेश उच्च न्यायालय में है और न्यायिक प्रक्रिया चल रही है।

उन्होंने कहा है कि गुड़िया जिन्हें अभी इंसाफ का इंतजार है, उनकी आत्मा भी इस तरह के राजनीतिक बयानों से खुश नही होगी। इसलिए प्रार्थना है कि इस विचाराधीन मामले पर न्यायिक आदेश से त्वरित प्रभाव से रोक लगाई जाए और इस तरह की बयानबाजी करने वाले लोगों पर भी कड़ी कार्रवाई की जाए।