आज कांग्रेस मनाएगी स्व. वीरभद्र सिंह की पहली पुण्यतिथि।

हिमाचल के ऊना जिले में एक क्रशर की दीवार गिरने से 2 कामगारों की मौत हो गई। पुलिस पेपर लीक केस मामले में 61 आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दर्ज की गई है। प्रदेश के 6 बार मुख्यमंत्री रहे स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की आज पहली पुण्यतिथि मनाई जाएगी। पुलिस ने एक विदेश चिट्टा सप्लायर को गिरफ्तार किया है।

पढ़ें हिमाचल की बड़ी खबरें सिर्फ यहां

ऊना के बाथू में क्रशर की दीवार गिरने से 2 कामगारों की मौत
ऊना जिले के तहत हरोली क्षेत्र के अंतर्गत आते गांव बाथू के एक क्रशर की अचानक दीवार गिरने से 3 कामगार गंभीर रूप से घायल हो गए, जिन्हें उपचार के लिए पीजीआई चंडीगढ़ ले जाया गया, जहां उपचार के दौरान 2 कामगारों की मौत हो गई। मरने वाले कामगार दोनों सगे भाई थे जबकि तीसरा घायल पीजीआई चंडीगढ़ में उपचाराधीन है।

पुलिस भर्ती पेपर लीक केस में 61 आरोपियों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दायर
हिमाचल पुलिस कांस्टेबल भर्ती लिखित परीक्षा पेपर लीक केस में सीआईडी ने 61 आरोपियों के खिलाफ अदालत में चार्जशीट दायर की है। इनमें 21 दलाल, 37 अभ्यर्थी और 3 परिजन व रिश्तेदार शामिल हैं। पेपर लीक केस में यह दूसरी चार्जशीट दायर की गई है। इससे पहले 91 आरोपितों के खिलाफ कांगड़ा की एक अदालत में चार्जशीट दायर की गई थी। सीआईडी ने वीरवार को 7 जिलों से जुड़े 61 आरोपियों के खिलाफ शिमला की एक अदालत में चार्जशीट दायर की है।

 

स्वर्गीय वीरभद्र सिंह की पहली पुण्यतिथि संकल्प दिवस के रूप में मनाएगी कांग्रेस
पूर्व मुख्यमंत्री स्व. वीरभद्र सिंह की पहली पुण्यतिथि पर शुक्रवार को प्रदेशभर में कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसके साथ ही ऐतिहासिक गेयटी थिएटर में जन विकास था काम, वीरभद्र था नाम कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा। इस दौरान यहां सर्वधर्म प्रार्थना सभा का भी आयोजन होगा। इस कार्यक्रम में हर राजनीतिक दल के नेताओं और आम जनता को बुलाया गया है। इसका आयोजन स्व. वीरभद्र सिंह के परिवार की तरफ से किया जा रहा है।

बिलासपुर पुलिस ने दिल्ली से दबोचा विदेशी मूल का चिट्टा सप्लायर
बिलासपुर पुलिस की टीम ने दिल्ली के चन्द्र विहार से विदेशी मूल के चिट्टा सप्लायर को पकड़ने में कामयाबी हासिल की है। आरोपी को टीम द्वारा बिलासपुर लाया जा रहा है, जिससे गहनता से पूछताछ की जाएगी। बता दें कि गत 3 जुलाई को विशेष अन्वेषण इकाई की टीम ने प्रभारी नरेन्द्र कुमार की अगुवाई में गश्त के दौरान एनएच-205 नौणी चौक में सागर निवासी गांव मंडी माणवां व विशाल निवासी दुरघाट को 8.40 ग्राम चिट्टा के साथ काबू किया था।

पत्नी घर आने के लिए नहीं मानी तो पति ने उठा लिया ये खौफनाक कदम
कुल्लू जिले के मुख्यालय ढालपुर के रोपा में एक युवक ने झुग्गी के भीतर फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। सूचना मिलने पर पुलिस टीम ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया तथा आगामी कार्रवाई शुरू की। पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार सूचना मिली कि यहां पर एक युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली है। पुलिस ने जब परिजनों से पूछताछ की तो मृतक युवक की पहचान साहिल के रूप में हुई।

हिमाचल में 930 पहुंचा कोरोना के एक्टिव मरीजों का आंकड़ा
हिमाचल में कोरोना के 189 नए पॉजिटिव मामले आए हैं। संक्रमितों में बिलासपुर के 6, चम्बा के 28, हमीरपुर के 27, कांगड़ा के 41, किन्नौर का 1, कुल्लू के 17, लाहौल-स्पीति के 5, मंडी के 21, शिमला के 24, सिरमौर के 9, सोलन के 8 और ऊना के 2 मरीज शामिल हैं। वहीं एक दिन के अंदर 81 मरीज स्वस्थ हुए हैं। प्रदेश में अब कोरोना संक्रमितों का कुल आंकड़ा 287094 पहुंच गया है।

खेल-खेल में 3 वर्षीय बच्ची ने मुंह में डाल लिया लोहे का नट
चम्बा जिले के साहो क्षेत्र के बाहरेई गांव में एक बच्ची के गले में लोहे का नट फंसने से उसकी दर्दनाक मौत हो गई । बच्ची तीन साल की थी और अपने माता-पिता की इकलौती संतान थी। बुधवार शाम को बच्ची कमरे में खेल रही थी। इस दौरान उसने खेलते-खेलते लोहे का नट मुंह में डाल लिया। अचानक लोहे का नट उसके गले में फंस गया। जब मां ने उसे देखा तो उस दौरान बच्ची का दम घुट रहा था।

हिमाचल में 11 जुलाई तक बारिश का अलर्ट
हिमाचल में मानसून के चलते 11 जुलाई तक मौसम खराब रहेगा। मौसम विभाग ने 11 जुलाई तक बारिश को लेकर यैलो अलर्ट जारी किया है। इस दौरान प्रदेश के सभी क्षेत्रों में मूसलाधार बारिश का दौर जा रही रहेगा। वहीं 11 जुलाई के बाद मानसून के धीमा होगा और यह 20 जुलाई तक धीमा रहेगा, ऐसे में प्रदेश में बारिश के कारण हो रही दुर्घटनाओं पर रोक लगने के संभावना है।

पंचकूला के नारायणपुर से गायब युवक का जंगल में इस हालत में मिला शव
कालका-शिमला नैशनल हाईवे-05 पर स्थित तम्बू मोड़ के पास एक व्यक्ति का संदिग्ध हालत में शव मिला है। शुरूआती जांच में आत्महत्या का केस माना जा रहा है। सूचना मिलने पर जांच ऑफिसर दलीप ठाकुर की अगुवाई में पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस का कहना है कि युवक नारायणपुर रायपुर रानी (पंचकूला) का रहने वाला है। युवक का नाम युवराज शर्मा बताया जा रहा है। वह जिरकपुर में प्राइवेट नौकरी करता था।

ऊना में बाइक व स्कूटी सवारों से पकड़ा 10.62 ग्राम चिट्टा
नशा माफिया पर नकेल कसने के लिए ऊना पुलिस द्वारा शुरू किए गए अभियान में लगातार सफलता हाथ लग रही है। बुधवार रात को ऊना और गगरेट पुलिस की टीमों ने नशे के 2 मामले पकड़े है। इन दोनों मामलों में पुलिस ने 4 युवकों से 10.62 ग्राम चिट्टा बरामद किया है। वहीँ चारों युवकों को गिरफ्तार कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी गई है। ऊना और गगरेट में पकड़े गए चारों युवक हमीरपुर जिले के रहने वाले हैं।

बेला बाथड़ी में सील किए अवैध पटाखा उद्योग में धमाके से मचा हड़कंप
ऊना जिले के तहत औद्योगिक क्षेत्र बेला बाथड़ी में एसआईटी द्वारा सील किए गए अवैध पटाखा उद्योग में देर शाम छोटा धमाका होने से हड़कंप मच गया। इसकी सूचना मौके पर उपस्थित लोगों ने पुलिस को दी। धमाके की सूचना मिलते ही डीएसपी हरोली अनिल पटियाल पर आधारित टीम ने मौके का निरीक्षण कर फैक्टरी के आसपास रह रहे लोगों से जानकारी जुटाई और तत्काल निर्णय लेते हुए फैक्टरी के आसपास बनीं अस्थायी झुग्गी-झोंपड़ियों को हटाने के निर्देश दिए।