शिमला में फिर पकड़ा फर्जी चेसिस नंबर का ट्रक, ड्राइवर गिरफ्तार।

अप्पर शिमला में सेब सीजन के बीच एक बार फिर फर्जी चेसिस नम्बर का ट्रक पुलिस के हत्थे चढ़ा है। पुलिस ने मौके पर ट्रक ड्राइवर को गिरफ्तार कर मामले की जांच शुरू कर दी है। मामला देहा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत सामने आया है।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक ठियोग की पराला मंडी में सेब लेने के लिए जा रहे एक ट्रक (MH18BJ 9757) को सोमवार देर रात देहा में निरीक्षण के लिए रोका गया था। जब पुलिस कर्मियों ने उक्त ट्रक की आरसी को खंगाला, तो आरसी पर चेसिस नंबर (MB1A3GCDLRYH3842) और इंजन नंबर (LYE-410604) मिला, लेकिन जब पुलिस ने ट्रक की बॉडी चेक की तो चेसिस नंबर (MB1A3GCDONRGY4596) और इंजन नंबर (NGH416568) आरसी से अलग पाया गया।

इस ट्रक को अंकित पुत्र सुरेंद्र निवासी मनली कॉलोनी इंदौर, मध्यप्रदेश चला रहा था। पुलिस जांच में सामने आया कि ड्राइवर अंकित व ट्रक मालिक ने ठगी की नियत से ट्रक की नंबर प्लेट को दूसरी नंबर प्लेट से बदल दिया। एसआई/एसएचओ रंजीत सिंह मामले की जांच कर रहे हैं। ड्राइवर को मौके पर ही गिरफ्तार कर लिया गया है। जांच अधिकारी ने बताया कि देहा पुलिस स्टेशन में आईपीसी की धारा 420, 473, 120-बी के तहत दर्ज किया गया है।

बता दें कि इससे पहले भी पुलिस ने इस तरह के फर्जी ट्रक पकड़ने में सफलता हासिल की है। सेब सीजन के दौरान बाहरी राज्यों से सेब लेने के लिए ट्रक शिमला के ऊपरी मंडियों में पहुंचते हैं। पुलिस के पास ऐसी दर्जनों शिकायतें अब तक आ चुकी है जिसमें मंजू से सेब लेकर ट्रक दिल्ली,चंडीगढ़, जयपुर, मुबई और कोलकाता जाते हैं लेकिन वह वहां पर पहुंचते ही नहीं हैं। ट्रक बीच में ही गायब हो जाते हैं, जब इनका रिकॉर्ड खंगाला जाता है तो इनके सभी तरह के दस्तावेज फर्जी निकलते हैं।