शिमला में लापता नाबालिग मौत मामले में दो पुलिसकर्मी सस्पेंड।

शिमला से लापता 17 वर्षीय नाबालिग अभिषेक की संदिग्ध मौत मामले में रविवार को कसुम्पटी चौकी प्रभारी और एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया। इन पर मामले की जांच के दौरान लापरवाही बरतने पर यह कार्रवाई हुई है। अभिषेक का शव शनिवार को पुलिस चौकी से महज कुछ फासले पर पेड़ से लटका मिलने से सनसनी फैल गई थी। इस घटना के विरोध में मृतक के परिजनों सहित लोगों ने देर रात एसपी दफ्तर के बाहर शव रखकर प्रदर्शन किया और पुलिस के खिलाफ नारे लगाए। परिजनों का आरोप है कि उनके बेटे को सुनियोजित तरीके से मौत के घाट (Murder) उतारा गया है। पुलिस इस मामले में गंभीरता से काम नहीं कर रही है। परिजनों के मुताबिक अभिषेक की हत्या हुई है। मृतक नाबालिग के दादा ने कहा कि जिन लोगों पर हत्या का शक था, उनके खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई। वहीं, हंगामा (Ruckus) बढ़ता देख एसपी शिमला संजीव गांधी (SP Shimla) ने भी मौके पर पहुंचे और परिजनों को समझाकर मामला शांत किया। परिजन लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मियों के निलंबन की मांग भी कर रहे थे।

जिसके चलते एसपी शिमला संजीव गांधी ने इस पूरे मामले की जांच के लिए एसआईटी (SIT) गठित कर दी गई। एक सप्ताह के भीतर मामले की जांच रिपोर्ट मांगी गई है। एसपी शिमला खुद पूरे मामले की जांच पर नजर रखेंगे। एएसपी सुनील नेगी (ASP Sunil Negi) पूरे मामले की जांच करेंगे। इस जांच में साइबर सेल (Cyber Cell) के अधिकारियों को भी शामिल किया जाएगा। मृतक के मोबाइल रिकॉर्ड (Mobile Record) और लोकेशन का भी पूरा डाटा लिया जाएगा। साथ ही पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट का भी इंतजार कर रही है।

जानकारी के अनुसार शहर से पिछले 28 दिन से लापता युवक का शव (Dead Body) कसुम्पटी पुलिस स्टेशन के पास लटका था, परिजनों ने इसे मर्डर करार दिया है। परिजनों का कहना है कि युवक की हत्या कर उसे लटकाया गया है। अभिषेक पुत्र वीर सिंह निवासी बाली कोटी, तहसील शिलाई, जिला सिरमौर पिछले 29 अप्रैल से लापता था। युवक शिमला में रह रहा था और संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक गायब (Missing) हो गया। पुलिस ने भी गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कर उसकी तलाश शुरू की थी।

पुलिस के अनुसार युवक को आखिरी बार 29 अप्रैल की सुबह साढ़े 9 बजे रानी ग्राउंड, कसुम्पटी के पास देखा गया था। उसके बाद युवक को किसी ने नहीं देखा। ऐसे में परिजनों का आरोप है कि उसे मारकर पेड़ से लटकाया गया।