बेवजह सरकारी खजाना लुटा रही प्रदेश सरकार, नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री।

प्रदेश में महाक्विज कार्यक्रम को लेकर नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री ने जयराम सरकार को घेरा है। गुरुवार को ऊना के परिधि गृह में पत्रकार वार्ता में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्रिहोत्री महाक्विज के आयोजन को लेकर राज्य सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि चुनावी वर्ष में भाजपा सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए सरकारी कोष को जमकर लुटा रही है। उन्होंने कहा कि महाक्विज कार्यक्रम में भाग लेने के लिए एक हजार प्रतिभागियों को एक-एक हजार रुपए तथा इसके अलावा लाखों रुपए के नकद पुरस्कार रखे गए हैं, जबकि इसमें सरकार की वाहवाही करने वाले सवालों को पूछ कार्यक्रम की साख पर ही बट्टा लगाया जा रहा है।

वही मुकेश अग्रिहोत्री ने पत्रकार वार्ता के दौरान 16 प्रश्नों की बौछार सरकार पर करते हुए सीएम से इनके जबाव मांगे है। उन्होंने कहा कि महाक्विज में प्रश्न यह होना चाहिए कि ऐसी कौन सी सरकार है, जिसके कार्यकाल में पुलिस पर्चा लीक हुआ, सौदा हुआ व कौन सी सरकार थी, जो इसका पता भी नहीं लगा पाई। मुकेश अग्रिहोत्री ने कहा कि अगला प्रश्न यह होना चाहिए कि वह कौन सी सरकार थी, जिसके कार्यकाल में प्रदेश 85 हजार करोड़ के कर्ज के बोझ तले डूब गया। वहीं, किस डबल इंजन वाली प्रदेश सरकार को दिल्ली दरबार से फूटी कौड़ी मदद नही मिली। किसने सत्ता में आने से पहले प्रदेश में 65 हजार करोड़ के 69 एनएच बनाने के सपने दिखाए व एक इंच निर्माण न करवा पाए।

आपको बता दें कि नेता प्रतिपक्ष बोले, सवाल तो यह भी बनता है कि कौन सी सरकार है, जो ऊना-हमीरपुर रेल लाईन के लिए प्रदेश के हिस्से से एक रूपया तक नही दे पाई। उन्होंने कहा कि किस सरकार के कार्यकाल में घरेलू रसोई गैस की कीमतें 1100 रूपए पहुंच गई,जबकि पेट्रोल व डीजल 100 रूपए प्रति लीट को छू गया। कोविड में किस पार्टी के अध्यक्ष को भ्रष्टाचार के चलते इस्तीफा देना पड़ा, वहीं हैल्थ मिनिस्टर को पद से हटना पड़ा। प्रश्न तो यह बनता है कि कौन से मुख्यमंत्री ने फिजूलखर्ची को बढ़ावा दिया।