UP : बीमा के पैसे के लिए महिला को जिंदा जलाया, बेटी और दामाद पर हत्या का आरोप।

थाना दनकौर क्षेत्र के कस्बा दनकौर में शुक्रवार सुबह 56 वर्षीय एक महिला का शव उसके घर के रसोई में झुलसा हुआ मिला. मामले में मृतका के बेटे ने अपनी बहन और जीजा के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है. बेटे का आरोप है कि बीमा के पैसे को लेकर उसकी बहन और जीजा ने उसकी मां की जलाकर हत्या की है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच के लिए दो टीम बनाई हैं. अपर पुलिस उपायुक्त (जोन तृतीय) विशाल पांडे ने बताया कि कस्बा दनकौर में रहने वाली वीरमावती का शव आज सुबह को उनके घर के रसोई में जली हुई अवस्था में मिला. उन्होंने कहा कि मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया।

उन्होंने ने बताया कि मौके पर फॉरेंसिक टीम के मुआयना करने के साथ ही सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है. अधिकारी ने कहा कि मृतका के बेटे विपिन ने इस मामले में अपनी बहन मीनू तथा जीजा महावीर को नामजद करते हुए हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है।

उन्होंने मृतका के बेटे के हवाले से कहा कि उसके पिता की कुछ समय पूर्व मौत हो गई थी और पिता की मौत के बाद उसकी मां को 15 लाख रुपये बीमा के रूप में मिले थे. अधिकारी ने कहा कि मृतका के बेटे ने शिकायत में कहा है कि बीमा के पैसे को लेकर उसके जीजा और बहन उसकी मां का उत्पीड़न कर रहे थे. उन्होंने बताया कि पुलिस मामले की जांच कर रही है तथा फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए दो टीम बनाई गई हैं.