क्यों मृतक के शव को 6 दिन बाद कब्रिस्तान से निकाला गया .

अमृतसर में बुजुर्ग की 1 अप्रैल को मौत हो गई थी, जिसे परिजन प्राकृतिक मान रहे थे और उन्हे दफन भी कर दिया गया था, बाद में पता चला कि उसके चाचा ने घर की मरम्मत के लिए अपने बैंक खाते से पैसे निकाले थे, लेकिन वे पैसे घर पर नहीं मिले, जिससे अब परिवार को मृत्यु का शक हुआ है.

यह घटना राजासांसी के अंतर्गत आते गांव लदेह निवासी का है, 65 वर्षीय बुजुर्ग बग्गा सिंह के शव को मृत्यु के 6 दिन बाद आज कब्र से बाहर निकाला गया ताकी मृतक के मौत की असली वजह का पता लगाया जा सके.

मृतक के भतीजा प्रिंस ने बताया कि 1 अप्रैल को शव को कब्रिस्तान में दफना दिया गया था. तब भी सभी का ध्यान गले पर पड़े रस्सी के निशान और कलाइयों पर कट के निशान पर था. जब घर पर पैसे नहीं मिले तो हत्या किए जाने का शक हुआ. जिसके बाद से पुलिस में शिकायत दर्ज की गई और शव को दोबारा बाहर निकालने की अनुमति भी ली गई.

पुलिस का कहना है कि मामले की जांच शुरू कर दी गई है. पीड़ित परिवार के बयान दर्ज करवा दिए गए हैं. शव का पोस्टमॉर्टम करवाया जा रहा है. पोस्टमॉर्टम की रिपोर्ट के आधार पर ही पुलिस अगली कार्रवाई शुरू करेगी.

हालांकि अभी तक किसी पर हत्या की आशंका नहीं जताई गई है, किसी को नहीं पता की हत्या है या प्राकृतिक मौत शव को देख कर भी कुछ कह पाना मुश्किल है जाहिर सी बात है की जब पोस्टमार्टम की रिपोर्ट सामने आ जाएगी तो सब साफ साफ हो जाएगा तब तक पुलिस कार्रवाई करने में जुट गई है.