पैसा ट्रांसफर करने को लेकर हुए मामलू विवाद में महिला की गला घोंटकर हत्या, दो गिरफ्तार।

दक्षिण दिल्ली के गोविंदपुरी में लिव इन पार्टनर ने पैसे ट्रांसफर को लेकर हुई मामूली सी बहस के बाद अपने महिला पार्टन की हत्या कर दी. मृतक महिला की पहचान जुलेखा के रूप में की गई है. पुलिस ने इस मामले में भी तक दो आरोपियों की गिरफ्तार किया है. जिनकी पहचान ओमप्रकाश और राजकुमार के रूप में हुई है. घटना का खुलासा तब हुआ जब मृतक महिला के मकान मालिक ने पुलिस को महिला के लापता होने की सूचना दी. मकान मालिक ब्रजेश ने पुलिस को बताया था कि उसे ओम प्रकाश नाम के युवक पर महिला का अपहरण करने का शक है. ब्रजेश से मिली इस जानकारी के बाद गोविंदपुरी थाना पुलिस हरकत में आई और मामले की जांच शुरू हुई. जांच के दौरान ब्रजेश के घर पर लगे सीसीटीवी कैमरे की फुटेज की जांच की गई.

जांच में पता चला कि 26 जून,2022 को तीन लोग एक काले रंग की स्विफ्ट डिजायर कार में एक महिला को ले जा रहे थे जो बेहोश लग रही थी. सीसीटीवी फुटेज से दो लोगों की पहचान ओमप्रकाश और राजकुमार रूप में हुई जबकि तीसरे शख्स की पहचान नहीं हो सकी. आरोपियों के ठिकानों पर तुरंत छापेमारी की गई लेकिन वे वहां से फरार हो गए थे।लेकिन 5 जुलाई को आरोपी ओमप्रकाश और राजकुमार को सीमापुरी इलाके से गिरफ्तार कर लिया गया.

दक्षिण पूर्वी जिला पुलिस की डीसीपी ईशा पांडे ने बताया कि हम जैसे ही ब्रजेश से जानकारी मिली. हमने अपनी टीम बनाकर पहले आरोपियों की गिरफ्तारी की. हमारी पूछताछ में आरोपी ओमप्रकाश ने खुलासा किया कि वह जुलेखा बीबी खान उर्फ रेखा के साथ लिव इन रिलेशनशिप में था. घटना वाले दिन ओमप्रकाश और जुलेखा के बीच एक महिला पड़ोसी को पैसे ट्रांसफर करने के एक छोटे से मुद्दे को लेकर झगड़ा हो गया.

इससे नाराज होकर ओमप्रकाश ने जुलेखा का गला घोंट दिया और मौके से फरार हो गया. उसके बाद ओमप्रकाश ने अपने भाई राजकुमार और एक दोस्त संजय को बुलाया ताकि वह जुलेखा के शव को ठिकाने लगाने में मदद कर सके. तीनों ने गौतमबुद्ध नगर के डंकोर क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस वे की सर्विस लेन के पास शव को फेंक दिया,बाद में. बाद में हमे जानकारी मिली की स्थानीय पुलिस ने शव को बरामद किया है और पोस्टमॉर्टम कराने के बाद उसका दाह संस्कार भी करा दिया गया है.