रोहतक में गरजा पीला पंजा, 4 अवैध कॉलोनियां ढहाई, डीसी ने दिए ये निर्देश।

रोहतक में अवैध रूप से काटी जा रही कॉलोनियों व बनाए जा रहे निर्माणों पर आज फिर पीला पंजा गरजा। अवैध कटी जा रही कॉलोनियों के खिलाफ प्रशासन ने सख्त कार्रवाई करते हुए उन्हें बुलडोजर से गिरा दिया। इस दौरान रोहतक व मकड़ौली कलां में 23.5 एकड़ भूमि में काटी गई 4 अवैध कॉलोनियों में 18 डीपीसी, एक चारदिवारी, सीसी ब्लॉक रोड और सीवर लाईन नेटवर्क को तोड़ा गया। तोड़फोड़ अमले के साथ पुलिस बल मौजूद रहा।

जिला नगर योजनाकार सुमनदीप के नेतृत्व में तोड़ फोड़ अमले को लेकर टीम अवैध निर्माणों को तोड़ने पहुंची। इस दौरान ड्यूटी मजिस्ट्रेट के तौर पर रोहतक के नायब तहसीलदार बंसीलाल व जिला नगर योजनाकार कार्यालय के अन्य अधिकारी मौजूद रहे। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए भारी संख्या में पुलिस बल साथ रहा। तोड़फोड़ कार्रवाई के दौरान लोगों ने विरोध भी किया, लेकिन पुलिस बल होने के कारण उनकी एक न चली और बुलडोजर की सहायता से अवैध निर्माणों को तोड़ने का कार्य किया गया।

उपायुक्त डॉ. यशपाल ने नागरिकों का आह्वान करते हुए कहा कि वे अपने जीवन की जमा पूंजी को अवैध निर्माणों या डीलर/भू-मालिकों के द्वारा काटी जा रही अवैध कालोनियों में निवेश न करें क्योंकि इस तरह की विभागीय कार्यवाही समय-समय पर प्रशासन द्वारा अमल में लाई जाती है। जिला प्रशासन द्वारा रोहतक नियंत्रित एवं शहरी क्षेत्र में अवैध निर्माण एवं कॉलोनी विकसित करने पर अंकुश लगाने के लिए नियमित अंतराल पर अभियान चलाया जा रहा है।

जिला नगर योजनाकार सुमनदीप ने कहा कि विभाग की तरफ से समय समय तोड़फोड़ कार्रवाई की जाती है। आम लोग अपने जीवनभर की पूंजी भू मालिकों व डीलरों की तरफ से काटी जा रही अवैध कॉलोनियों में निवेश न करे। वे अपनी पूंजी को निवेश करने से पहले जिला योजनाकार कार्यालय में आकर पूछताछ कर सकते है। जिला प्रशासन रोहतक नियंत्रित एवं शहरी क्षेत्र में अवैध निर्माण एवं कॉलोनी विकसित करने पर अंकुश लगाने के लिए नियमित अंतराल पर अभियान चलाता रहेगा।