शिमला में भारी बारिश के बीच युवाओं का अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन।

सेना में भर्ती के लिए केंद्र सरकार द्वारा अग्निपथ योजना लाने के बाद से ही पूरे देश में प्रदर्शन हो रहे हैं। इस योजना का विरोध युवाओं द्वारा किया जा रहा है। राजधानी शिमला में भी सोमवार को प्रदेश भर के युवा पहुंचे और डीसी कार्यालय के बाहर भारी बारिश के बीच धरना प्रदर्शन कर केंद्र सरकार से सेना भर्ती की लिखित परीक्षा जल्द करवाने की मांग की। युवा भारी बारिश के बीच उपायुक्त कार्यालय के बाहर ही प्रदर्शन करते रहे।

प्रदर्शन करने पहुंचे अमनदीप का कहना है कि उनकी मांग केवल सेना भर्ती की लिखित परीक्षा को जल्द करवाना है। उन्होंने कहा कि पिछले डेढ़ साल से सेना की लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं करवाया जा रहा है जिससे युवा काफी हताश है जबकि हजारों युवाओं ने ग्राउंड और मेडिकल क्लियर कर लिया है।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने लिखित परीक्षा करवाने का आश्वासन दिया था लेकिन डेढ़ साल बीत जाने के बाद भी अभी तक की लिखित परीक्षा नहीं हुई है। जबकि परीक्षा के लिए युवाओं ने काफी मेहनत की है और एकेडमी में तैयारी भी की है। बावजूद इसके यह सरकार लिखित परीक्षा नहीं करवा रही है। जिससे युवाओं में आक्रोश है उन्होंने केंद्र सरकार से जल्द सेना भर्ती की लिखित परीक्षा करवाने की मांग की।