विश्व युवा कौशल दिवस पर युवाओं ने दिखाई प्रतिभा

भाषण में साची और पोस्टर मेकिंग में अग्रिमा रही अव्वल

हमीरपुर 15 जुलाई। विश्व युवा कौशल दिवस के उपलक्ष्य पर हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम ने शनिवार को यहां बचत भवन में जिला स्तरीय समारोह आयोजित किया, जिसमें आईटीआई रैल के प्रधानाचार्य कपिल ठाकुर ने मुख्य अतिथि के रूप में भाग लिया।
समारोह के दौरान युवाओं के लिए भाषण प्रतियोगिता, पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता और मॉडल मेकिंग प्रतियोगिता आयोजित की गई। पोस्टर मेकिंग प्रतियोगिता में राजकीय डिग्री महाविद्यालय नादौन की अग्रिमा मनकोटिया ने प्रथम, फोकोल स्किल के अनमोल ने द्वितीय और आईटीआई सुजानपुर के अखिल गुलेरिया ने तृतीय स्थान हासिल किया। मॉडल मेकिंग में आईटीआई लंबलू, आईटीआई रैल और फोकोल स्किल की टीमें क्रमश: प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान पर रहीं। भाषण प्रतियोगिता में साची शर्मा पहले, सान्या एवं मनीष संयुक्त रूप से दूसरे और अमनदीप एवं शशांक संयुक्त रूप से तीसरे स्थान पर रहे।
इस अवसर पर सभी युवाओं को शुभकामनाएं देते हुए कपिल ठाकुर ने कहा कि ये युवा हमारे देश का भविष्य हैं। इनके कौशल विकास से ही हमारा देश तेजी से आगे बढ़ेगा। उन्होंने युवाओं से आग्रह किया कि वे स्वयं के उद्यम लगाकर जीवन में ऊंची उड़ान भर सकते हैं।
समारोह में हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम की जिला समन्वयक आशा कुमारी, सुधांशू और अक्षय कुमार के अलावा आईटीआई लंबलू, भोरंज, सुजानपुर और रैल के इंस्ट्रक्टर्स, फोकोल स्किल और टेक्नोपैक के प्रशिक्षु भी उपस्थित थे।