500 करोड़ की शादी.. आलिशान इंतजाम.. जमीन पर जन्नत का एहसास

जिंदगी का सबसे बड़ा इवेंट होता है शादी, जिसे और भी ज्यादा यादगर बनाने के लिए हम कोई कोई कोर-कसर नहीं छोड़ते हैं. कई बार अपने बजट से ऊपर जाकर दिल खोलकर खर्चा करते हैं. आपने भी इससे पहले कई दफा एक से बढ़कर एक महंगी शादी के बारे में सुन रखा है, मगर हाल ही में इस सदी की सबसे महंगी शादी की खबर आई है, जिसमें अबतक के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. दावा है कि ऐसी शादी आपने आज से पहले कभी नहीं देखी होगी. मनीकंट्रोल की रिपोर्ट के अनुसार, इस पर $59 मिलियन यानी ठीक 4,91,55,70,250 अरब रुपये खर्च हुए. तो चलिए जानें इस रिकॉर्ड तोड़ शादी के बारे में…

दुनिया की ये सबसे महंगी शादी पेरिस में हुई है, जिसमें पैसा पानी की तरह बहाया गया है. इसके इंतजाम और अनुभव बिल्कुल अलग था. बता दें कि ये शादी 26 साल की मैडेलाइन ब्रॉकवे की थी, जो अमेरिका में कार डीलरशिप बिजनेस फैमिली से ताल्लुकात रखती हैं. इस पूरी शादी का आयोजन पेरिस में एक भव्य समारोह के तौर पर किया गया, जिसे पूरा करने की लागत तकरीबन 5 अरब रुपये आई.

इस शादी में मैडेलाइन ब्रॉकवे ने अपने बॉय फ्रेंड जैकब लाग्रोन के साथ शादी कर ली. हालांकि इस शादी के इंतजामात ने पूरी दुनिया का ध्यान अपनी ओर खींचा. हर कोई इस शादी को देख हैरान था, ऐसा मालूम हो रहा था मानों जन्नत जमीन पर उतर आई हो.

एक सप्ता तक चला भव्य समारोह

गौरतलब है कि $59 मिलियन की लागत के साथ ये भव्य वेडिंग सेलिब्रेशन करीब 7 दिनों तक तगातार चला. यहां के इंतजाम देख हर कोई हैरत में था. दुल्हा-दुल्हन ने महंगी और बेहद ही सुंदर कपड़े पहन रखे थे.  इसके लिए वर्सेल्स का प्रतिष्ठित पैलेस बुक कराया गया. गौरतलह है कि इस पैलेस में एक रात ठहरने की कीमत तकरीबन $ 2,400 से $ 14,200 के बीच है, भारतीय रुपयों में इसका मुल्य तकरीबन 2 लाख से लेकर 11 लाख रुपए तक रहेगा.

बता दें कि इस कदर महंगे पैलेस में सभी मेहमानों को लाने के लिए प्राइवेट जेट की व्यवस्था की गई थी. साथ ही सोशल मीडिया पर इस भव्य शादी के तमाम वीडियो-तस्वीरें शेयर की जा रही थी, जोकि अब काफी ज्यादा वायरल हो रही हैं. गौरतलब है कि इस शादी में दुल्हन ने पैसा पानी की तरह बहाया है. इस शादी के एक-एक पल को बहुत यादगार बनाने के लिए हर संभव कोशिश की है.