Homeहिमाचलपोषण और मतदाता जागरुकता की अलख जगा रही हैं आंगनवाड़ी और आशा...

पोषण और मतदाता जागरुकता की अलख जगा रही हैं आंगनवाड़ी और आशा वर्कर्स

सुजानपुर 12 मार्च। इस माह की 9 तारीख से लेकर 23 मार्च तक आयोजित किए जा रहे पोषण पखवाड़े और आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर आम लोगों को जागरुक करने के लिए बाल विकास परियोजना अधिकारी कार्यालय सुजानपुर की ओर से कई गतिविधियां आयोजित की जा रही हैं।
बाल विकास परियोजना अधिकारी कुलदीप सिंह चौहान ने बताया कि इस विशेष अभियान के तहत आंगनवाड़ी कार्यकर्ता और आशा वर्कर्स सुजानपुर खंड के गांव-गांव में प्रभात फेरियां एवं जागरुकता रैलियां निकाल रही हैं। इसी कड़ी में मंगलवार को भी कई गांवों में प्रभात फेरियां एवं जागरुकता रैलियां निकाली गईं।
कुलदीप सिंह चौहान ने बताया कि बच्चों एवं महिलाओं का सही पोषण सुनिश्चित करके हम इन्हें कई गंभीर बीमारियों से बचा सकते हैं। इसलिए पोषण के प्रति आम लोगों को जागरुक करने के लिए पोषण पखवाड़ा मनाया जा रहा है। बाल विकास परियोजना अधिकारी ने बताया कि आगामी लोकसभा चुनाव में अधिक से अधिक मतदाताओं की भागीदारी सुनिश्चित करने के लिए भी आम लोगों में जागरुकता बहुत जरूरी है। इन दोनों महत्वपूर्ण उद्देश्यों की पूर्ति के लिए ही सुजानपुर खंड में प्रभात फेरियां और जागरुकता रैलियां निकाली जा रही हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!