Homeहिमाचलमानव कल्याण सेवा समिति ने नगर निगम शिमला के अंतर्गत नशे के...

मानव कल्याण सेवा समिति ने नगर निगम शिमला के अंतर्गत नशे के खिलाफ अपनी मुहिम तेज की :दीपक सुन्द्रियाल

हिमाचल प्रदेश सरकार  के सामाजिक न्याय और अधिकारिता विभाग  द्वारा वित्त पोषित और मानव कल्याण सेवा समिति  चौपाल जिला शिमला  द्वारा संचालित  CPLI योजना के अंतर्गत व विशेष तौर पर नगर निगम शिमला में चल रहे नशा मुक्त भारत अभियान के तहत जागरूकता कार्यक्रम में आज दिनांक 16 मार्च 2024 को संजौली स्तिथ मोनाल पब्लिक स्कूल में एक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया  जिसमें स्कूल के सभी छात्र छात्राओं ने भाग लिया।
मानव कल्याण सेवा समिति चौपाल द्वारा संचालित  CPLI योजना के एरिया कॉर्डिनेटर श्री दीपक सुंदरियाल ने जानकारी दी कि नगर निगम शिमला के अंतर्गत आने वाले सभी 34 वार्ड में ये कार्यक्रम पिछले लगभग एक माह से चलाया जा रहा है जिसमें से 10-18 वर्ष के किशोरों को
किशोरावस्था में नशे की लत से बचनें हेतु विशेष ट्रेनिंग दी जानी है साथ ही साथ स्कूल अध्यपको , अभिभावकों को भी नशे की बीमारी के बारे में जागरूक किया जाना है ।
जागरूकता कार्यक्रम में आज मनोवैज्ञानिक श्रीमती ज्योति शर्मा ने विशेष तौर पर शिरकत की व अध्यपको और बच्चों को नशे से होने वाले दुष्प्रभाव के बारे में विस्तृत जानकारी दी । उन्होंने बताया कि किस तरह हमारी पहली सिगरेट का कश हमें चिट्टे जैसे खरतनाक नशे के चंगुल में फसा देता है ।
कार्यक्रम में बोलते हुए संस्था की ट्रेनर कम सुपरवाइजर श्रीमती नीलम चौहान व श्री वीरेंद्र कुमार ने जानकारी दी कि सभी स्कूलों में इस तरह के कार्यक्रम होने निश्चित है आगामी दिनों में शिमला नगर निगम के अंतर्गत आने वाले सभी स्कूलों में इस तरह के शिविर लगाए जाएंगे ।
इस अवसर पर संस्था द्वारा स्कूल के छात्र छात्राओं को नशा न करने की शपथ भी दिलवाई व उन्हें नशे के खिलाफ एकजुट होकर अपने अपने वार्ड में जागरूकता फैलाने में सहयोग देने का आग्रह भी किया।
यह जानकारी मीडिया प्रभारी हिमांशु कुमरा ने दी।
RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!