रूममेट संग एक शख्स ने की रूह कंपा देने वाली हरकत, फिर कैंटीन में हंसते हुए किया ब्रेकफास्ट

स्कॉट फॉरेस्ट नाम का एक शख्स, जिसने रॉबी रॉब्सन को मारा था, वो पुलिस आने का इंतजार करते वक्त अपने साथियों के साथ हंस रहा था. उसने ये कभी नहीं बताया कि कतर के तेल रिग पर आखिर हुआ क्या था. रॉबी की पार्टनर क्रिस्टी ग्राहम ने इस हादसे के बारे में पहली बार बात करते हुए बताया कि कैसे सब लोग रॉबी को बहुत अच्छा लड़का बताते थे. यहां तक कि उस स्कॉटिश आदमी ने भी, जिसने उसे बेरहमी से मारा था लेकिन क्रिस्टी ग्राहम जवाब चाहती थी. वो जानना चाहती हैं कि आखिर स्कॉट फॉरेस्ट ने उनके प्यार रॉबी रॉब्सन को क्यों मारा.

क्रिस्टी को बहुत बुरा लग रहा है और वो ये जानना चाहती हैं कि आखिर 43 साल के उस आदमी ने कतर के पास फारस की खाड़ी में बने तेल के चबूतरे पर उनके पार्टनर को इतनी बेरहमी से क्यों मारा. क्रिस्टी दो बच्चों की मां हैं और उनका कहना है कि दिसंबर 2022 में हुए इस खौफनाक हमले के बाद से ही कतर जैसे अरब देश के अधिकारी मामले में पूरी तरह चुप्पी साधे हुए हैं, जिससे उन्हें काफी दिक्कत हो रही है. क्रिस्टी को अब तक जो भी कागज़ात मिले हैं, उनमें मॉड, एबरडीनशायर से आने वाले स्कॉट फॉरेस्ट ने कोई सही या संतोषजनक जवाब नहीं दिया है.

क्रिस्टी को ये बात समझ नहीं आ रही है कि आखिर तीन हफ्ते साथ काम करने के दौरान दोनों में कभी कोई लड़ाई क्यों नहीं हुई. असल में, स्कॉट फॉरेस्ट ने तो पुलिस को भी रॉबी के बारे में ये कहा कि वो “अच्छे इंसान” थे. क्रिस्टी ने कहा: “उसने इतने अच्छे इंसान के साथ इतना खतरनाक काम क्यों किया? रॉबी बहुत ही दयालु और मददगार स्वभाव के थे. वो हमेशा दूसरों का ख्याल रखते थे और उनका सम्मान करते थे. वो दुनिया के सबसे अच्छे लड़कों में से एक थे. हर कोई उनके बारे में यही कहता था, यहां तक कि जिसने उन्हें मारा वो भी. ये तो पागलपन है. हमारे पास बहुत सारे सवाल हैं जिनके जवाब नहीं मिल रहे हैं और कोई हमारी मदद नहीं कर रहा है.

टाइन एंड वियर के रहने वाले रॉबी एक इंजीनियर थे. उन्होंने कम खतरे वाली समझ कर दूर से संचालित वाहनों (ROVs) के साथ काम करने के लिए नौकरी बदली थी. घर से दूर रहने वाली लंबी शिफ्ट से वो थक चुके थे, खासकर अपने 17 महीने के बेटे सेफी के पिता बनने के बाद. उन्होंने दिसंबर 2022 के क्रिसमस से पहले आठ हफ्ते की इस आखिरी ड्यूटी का वादा किया था और इसके बाद जल्द ही क्रिस्टी से शादी करने की भी प्लानिंग बनाई थी.