Homeहिमाचलसुनील शर्मा बिट्टू ने किया महिला नेशनल फुटबाल चैंपियनशिप का उदघाटन

सुनील शर्मा बिट्टू ने किया महिला नेशनल फुटबाल चैंपियनशिप का उदघाटन

हमीरपुर 21 नवंबर। महिलाओं की 28वीं सीनियर नेशनल फुटबाल चैंपियनशिप के ग्रुप-एफ के मुकाबले मंगलवार को यहां अणु स्टेडियम में आरंभ हो गए। इनमें हिमाचल प्रदेश, भारतीय रेलवे, बिहार, अंडमान निकोबार और महाराष्ट्र की टीमें भाग ले रही हैं। मुख्यमंत्री के राजनीतिक सलाहकार एवं हिमाचल प्रदेश फुटबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष सुनील शर्मा बिट्टू ने इस प्रतियोगिता का विधिवत शुभारंभ किया।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश को पहली बार महिलाओं की सीनियर नेशनल फुटबाल चैंपियनशिप की मेजबानी का गौरव प्राप्त हुआ है। खेलों के प्रति मुख्यमंत्री ठाकुर सुखविंदर सिंह सुक्खू की दूरदर्शी सोच के कारण यह संभव हो पाया है। सुनील शर्मा ने बताया कि हिमाचल प्रदेश में फुटबाल को बढ़ावा देने के लिए उन्होंने फुटबाल एसोसिएशन की योजनाओं के संबंध में मुख्यमंत्री से व्यापक चर्चा की है और मुख्यमंत्री ने इस दिशा में एसोसिएशन को आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया है। सुनील शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री के आशीर्वाद से प्रदेश में फुटबाल के आधुनिक स्टेडियम का निर्माण किया जाएगा तथा प्रदेश के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को प्रोत्साहित किया जाएगा।
सभी प्रतिभागी टीमों, मैच अधिकारियों तथा फुटबाल एसोसिएशन के पदाधिकारियों को शुभकामनाएं देते हुए सुनील शर्मा बिट्टू ने विश्वास जताया कि हमीरपुर में राष्ट्रीय स्तर का यह आयोजन बहुत ही सफल साबित होगा तथा आने वाले समय में विभिन्न प्रतियोगिताओं के आयोजन के लिए हमीरपुर एक आदर्श आयोजन स्थल के रूप में उभरेगा। उन्होंने कहा कि इस प्रतियोगिता के माध्यम से हिमाचल प्रदेश में बड़े पैमाने पर फुटबाल को बढ़ावा मिलेगा और विशेषकर प्रदेश की महिला फुटबाल खिलाड़ियों को अच्छा एक्सपोज़र मिलेगा।
प्रतियोगिता के उदघाटन अवसर पर वरिष्ठ कांग्रेसी नेता डॉ. पुष्पेंद्र वर्मा, कांग्रेस के अन्य पदाधिकारी, नगर परिषद के मनोनीत पार्षद, एडीसी मनेश कुमार यादव, मैच कमिश्नर एमएस पठान, हिमाचल प्रदेश फुटबाल एसोसिएशन के महासचिव दीपक शर्मा, कोषाध्यक्ष नरेश राणा, सदस्य मोतीराम ठाकुर, सदस्य अकरम मोहम्मद, द्रोणाचार्य पुरस्कार से अलंकृत हॉकी कोच रोमेश पठानिया, जिला फुटबाल एसोसिएशन के अध्यक्ष प्रदीप सिंह, महासचिव संजेश जमवाल, विभिन्न टीमों के प्रभारी एवं कोच तथा अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।
चैंपियनशिप के पहले मैच में महाराष्ट्र की टीम ने अंडेमान-निकोबार को 25-0 से रौंद दिया। जबकि, दूसरे मैच में बिहार ने मेजबान हिमाचल प्रदेश को 5-0 से हराया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!