हिम अकादमी पब्लिक स्कूल विकास नगर की आस्था का हिमाचल प्रदेश विधानसभा “बाल सत्र” के लिए हुआ चयन।

12 जून को स्पीकर श्री कुलदीप सिंह पठानिया की अध्यक्षता में होगा आयोजन…
"हौसले बुलंद हों तो मंजिलों को पार करना कोई बड़ी बात नहीं। "कुछ इस तरह की उक्ति को चरितार्थ करते हुए हिम अकादमी की आस्था ने विद्यालय का नाम गौरवान्वित किया है। 12 जून को हिमाचल प्रदेश विधानसभा स्पीकर की अध्यक्षता में राज्य ऐतिहासिक बाल सत्र का साक्षी बनने जा रहा है। इस विशेष सत्र के लिए देश भर से 68 बच्चों का चयन किया गया है, जिसकी प्रक्रिया कुल तीन माह चली थी। अब यह “बाल प्रतिनिधि” बाल मुद्दों पर अपनी आवाज़ शिमला स्थित विधानसभा भवन में मुखर करते नज़र आएंगे। विद्यालय के लिए तो यह गर्व की बात है ही साथ है। संपूर्ण जिले के लिए हर्ष का विषय है। आस्था ने अपनी एन्ट्री डिजिटल बाल मेला को भेजी थी जिसमें उन्होंने स्वास्थ्य मंत्री पद के लिए अपनी दावेदारी पेश की थी इस दौरान उन्होंने बताया कि अगर वह स्वास्थ्य मंत्री बनेंगी तो वह गावों तक अच्छी स्वास्थ्य सेवाएँ पहुचायेंगी साथ ही निजी अस्पतालों में ईलाज के खर्च को सरकार द्वारा निश्चित किया जाएगा। अब “विश्व बाल श्रम निषेध दिवस” के अवसर पर वह अपने इस मुद्दे को सत्र में सरकार और समाज के सामने रखेंगी। बता दें कि इस सत्र में मुख्य अतिथि के तौर पर राज्य के मुख्यमंत्री श्री सुखविंदर सिंह सुक्खू एवं बतौर विशिष्ठ अतिथि राज्यसभा
उप-सभापति श्री हरिवंश नारायण सिंह, शामिल होंगे। इतना ही नहीं नेता-प्रतिपक्ष श्री जयराम ठाकुर, समस्त कैबिनेट और विधानसभा सदस्य भी सत्र में शिरकत करेंगे। इस सत्र की ख़ास बात यह होगी की बच्चे ही मुख्यमंत्री, नेता-प्रतिपक्ष, स्पीकर समेत सभी पदों की भूमिका निभाते हुए एक दिन के लिए राज्य की विधानसभा का संचालन करेंगे।

विद्यालय में आज विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया जिसमें विद्यालय अकादमिक प्रधानाचार्या डॉo हिमांशु शर्मा, विद्यालय समन्वयक श्रीमती कंचन लखनपाल, श्रीमती शशिबाला तथा श्रीमती मनीषा मरवाह ने आस्था को हार्दिक बधाई देते हुए आगामी विधानसभा बाल सत्र लिए शुभकामनाएं प्रेषित की।