अविनाश राय खन्ना ने हमीरपुर के गाँधी चौक पर राष्ट्रपिता को दी श्रद्धांजलि।

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी की 153-वीं जयंती पर आज 02 अक्टूबर 2022 को भाजपा प्रदेश प्रभारी अविनाश राय खन्ना ने हमीरपुर के गाँधी चौक पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। उन्होंने आज ही के दिन जनमे भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री को भी याद किया। मीडिया प्रभारी विक्रमजीत बन्याल ने जानकारी देते हुए बताया कि इस अवसर पर उनके साथ स्थानीय विधायक नरेन्द्र ठाकुर और नगर परिषद के जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे।

अविनाश राय खन्ना ने अपने बयान में कहा कि देश आज भारत दो महान विभूतियों राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती मना रहा है। आज राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 153वीं जयंती है और साथ ही देश भारत के दूसरे प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की 118वीं जयंती भी है। दोनों महान हस्तियों ने अपने कार्यों और विचारों से देश और दुनियाभर के जनमानस पर अपनी एक अमिट छाप छोड़ी है। इसके पश्चात अविनाश राय खन्ना ने विधायक नरेन्द्र ठाकुर और सभी पार्षदों के साथ टहलते हुए आम लोगों से जनसंवाद किया।

वहीँ नरेन्द्र ठाकुर ने कहा कि अंग्रेजों को भारत से खदेड़ने में महात्मा गांधी की ओर से चलाए गए सत्याग्रह जन आंदोलनों की बड़ी भूमिका रही। वहीं, भारत के स्वतंत्रता संग्राम में लाल बहादुर शास्त्री का भी महत्वपूर्ण योगदान है। महात्मा गांधी हमेशा लोगों को सत्य और अहिंसा के मार्ग पर चलने की सीख देते थे और लाल बहादुर शास्त्री की छवि आज भी सबसे ईमानदार नेता की है।