मंगेतर की न्यूड तस्वीरें पोस्ट करने वाले बेंगलुरु के डॉक्टर को बदले में मिली मौत।

बेंगलुरू पुलिस (Bengaluru Police) ने 27 वर्षीय डॉक्टर की मौत के एक अहम केस की जांच के बाद खुलासा किया है कि 27 वर्षीय डॉक्टर की मौत के पीछे उसकी मंगेतर द्वारा लिया गया बदला है. इस वारदात की साजिश का खुलासा हो गया है. डॉ विकास राजन ने यूक्रेन से एमबीबीएस की डिग्री हासिल की थी. चेन्नई के एक अस्पताल में प्रैक्टिस करने के बाद वह एक नई नौकरी के लिए बेंगलुरु चले आए. एक निजी अस्पताल में काम करने के अलावा डॉ राजन विदेशों में चिकित्सा पाठ्यक्रमों में रुचि रखने वाले छात्रों को ट्रेनिंग भी देते थे.

करीब दो साल पहले उनकी मुलाकात एक आर्किटेक्ट प्रतिभा से एक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर हुई थी. दोनों ने लिव-इन रिलेशनशिप शुरू किया और बाद में शादी करने का पलान बनाया. दोनों परिवार शादी के लिए राजी हो गए थे.

एक हफ्ते पहले डॉ राजन को गंभीर चोटों के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वे कोमा में चले गए थे. तीन दिन बाद उनकी मौत हो गई. पुलिस ने पहले अप्राकृतिक मौत का मामला दर्ज किया क्योंकि युवा डॉक्टर के शरीर पर गंभीर चोटों के निशान थे.

पुलिस ने गहराई से छानबीन की तो पता चला कि 27 वर्षीय मंगेतर प्रतिभा और उसके दोस्तों ने डॉ राजन के साथ कथित तौर पर मारपीट की थी और फिर उसकी हालत बिगड़ने पर उसे अस्पताल में भर्ती कराया था.

दक्षिण पूर्व बेंगलुरु के उप पुलिस आयुक्त सीके बाबा ने मीडिया को बताया कि प्रतिभा को हाल ही में इंस्टाग्राम पर उनकी नग्न तस्वीरें मिलीं. जब उसने डॉ विकास से बात की तो उसने कहा कि उसने एक नकली आईडी बनाई थी और तस्वीरें “सिर्फ मनोरंजन के लिए” पोस्ट की थीं. पुलिस ने कहा कि प्रतिभा गुस्से में थी और उसने उसे सबक सिखाने का फैसला किया.

उसने उसी दिन 10 सितंबर को अपने दोस्तों के घर मिलने की योजना बनाई और डॉ राजन को साथ ले गई. कुछ पीने के बाद उनके बीच बहस छिड़ गई. पुलिस ने कहा कि प्रतिभा और उसके दोस्तों ने डॉ राजन पर फ्लोर मेप से हमला किया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया. हालत बिगड़ने पर प्रतिभा ने उसे अस्पताल पहुंचाया, लेकिन वह कोमा में चला गया और बाद में उसकी मौत हो गई.
प्रतिभा ने डॉक्टर राजन के भाई विजय को बताया था कि वह लड़ाई में घायल हो गया और पुलिस में मामला दर्ज कर लिया गया है. जांच से पता चला कि उसने अपनी भूमिका का खुलासा नहीं होने देने के लिए झूठ बोला था. पुलिस ने अब प्रतिभा और उसके तीन दोस्तों – गौतम, सुशील और सुनील को हत्या सहित विभिन्न आरोपों के तहत गिरफ्तार किया है. सभी आरोपियों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है.