प्रदेश में 1 दर्जन मौजूदा MLAs के टिकट काट सकती है भाजपा।

प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी की रणनीति को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. सूत्रों की मानें तो हिमाचल प्रदेश में भाजपा यानी भारतीय जनता पार्टी 1 दर्जन मौजूदा विधायकों के टिकट काट सकती है. इतना ही नहीं, 2-3 मंत्रियों पर भी गाज गिर सकती है और उनके टिकट भी काटे जा सकते हैं.

सूत्रों ने कहा कि हिमाचल प्रदेश में भाजपा कुछ विधायकों की सीट भी चेंज करने पर विचार कर रही है. वहीं, पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने विधानसभा चुनाव न लड़ने की इच्छा जताई है. माना जा रहा है कि हिमाचल प्रदेश में एंटी-इन्कंबेंसी फैक्टर को काटने के लिए भाजपा मौजूदा विधायकों के टिकट काटने वाली रणनीति अपना सकती है.

दरअसल, भाजपा केंद्रीय चुनाव समिति की आज शाम पांच बजे बैठक होगी और इस बैठक में ही हिमाचल प्रदेश चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगेगी. बता दें कि हिमाचल प्रदेश में चुनाव की तारीखों का ऐलान हो गया है और एक चरण में ही मतदान होंगे.चुनाव आयोग ने के मुताबिक, हिमाचल प्रदेश में एक ही चरण में 12 नवंबर को मतदान होगा जबकि 8 दिसंबर को मतगणना की जाएगी. मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने बीते दिनों आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में हिमाचल प्रदेश में चुनाव की तारीखों का ऐलान किया और उम्मीद जताई कि लोकतंत्र के इस पर्व में मतदाता अधिक से अधिक अपनी भागीदारी सुनिश्चित करेंगे। इस घोषणा के साथ ही हिमाचल प्रदेश में आदर्श चुनाव आचार संहिता लागू हो गई है