त्रुटिरहित मतदाता सूचियों और शत-प्रतिशत पंजीकरण के लिए करें सहयोग

हमीरपुर 26 अक्तूबर। उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हेमराज बैरवा ने विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों से अपील की है कि वे 27 अक्तूबर से आरंभ हो रहे मतदाता सूचियों के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण के दौरान सहयोग करें, ताकि जिला के पांचों विधानसभा क्षेत्रों के सभी पात्र लोगों के नाम मतदाता सूचियों में दर्ज हो सकें और इन सूचियों को त्रुटिरहित बनाया जा सके। विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण-2024 के संदर्भ में वीरवार को विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक के दौरान जिला निर्वाचन अधिकारी ने यह अपील की।
उन्होंने कहा कि 27 अक्तूबर को जिला हमीरपुर के समस्त विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों 36-भोरंज, 37- सुजानपुर, 38-हमीरपुर, 39-बड़सर तथा 40-नादौन में फोटोयुक्त मतदाता सूचियों का प्रारूप में प्रकाशन करके इन्हें सभी मतदान केंद्रों, संबंधित एसडीएम एवं निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी, तहसीलदार एवं नायब तहसीलदार के कार्यालयों में उपलब्ध करवा दिया जाएगा। प्रारूप में प्रकाशित ये मतदाता सूचियां जनसाधारण के निशुल्क निरीक्षण हेतु 9 दिसंबर तक इन कार्यालयों एवं मतदान केंद्रों पर उपलब्ध रहंेगी। जिला निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि इस दौरान नए मतदाताओं के पंजीकरण, अपात्र लोगों के नाम हटाने तथा मतदाता सूचियों की अशुद्धियों को ठीक करने की प्रक्रिया पूर्ण की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया को पूर्ण करवाने तथा सभी पात्र लोगों के नाम मतदाता सूचियों मंे शामिल करने के लिए बूथ लेवल एजेंटों एवं राजनीतिक दलों के अन्य प्रतिनिधियों का सहयोग भी बहुत जरूरी है।
बैठक में कांग्रेस पार्टी की ओर से अजय शर्मा, भाजपा के होशियार सिंह और बसपा के प्रतिनिधि के रूप में रत्न चंद के अलावा निर्वाचन विभाग के तहसीलदार उपेंद्र नाथ शुक्ला, नायब तहसीलदार दीपक महाजन और राजेश कौंडल तथा अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहे।