गली के कुत्तों पर युवक की क्रूरता, गला घोंटकर मौत के घाट भी उतारा, FIR

शहर की डॉ. यशवंत विहार कालोनी (Yashwant Vihar Colony) के समीप जड़जा क्षेत्र में गली के अवारा कुत्तों पर क्रूरता की घटना सामने आई है। आरोप है कि युवक द्वारा न केवल गली के कुत्तों पर गाड़ी चढ़ाई गई, बल्कि पत्थरों से हमला भी किया गया। इसके साथ-साथ एक कुत्ते को गला घोंट कर भी मौत के घाट उतार दिया गया।जड़जा में रह रहे सन्नी पुत्र सोमवीर ने पुलिस को शिकायत सौंपी है। इसके अलावा घटना से जुड़ी सीसी फुटेज भी पुलिस को उपलब्ध करवाई गई है। पुलिस ने पशु अत्याचार अधिनियम की धारा-11 के अलावा आईपीसी 427 व 429 के तहत मामला दर्ज किया है।

कुत्तों पर अत्याचार को लेकर सीधे-सीधे इलाके में रहने वाले युवक को नामजद किया गया है।शिकायतकर्ता के मुताबिक वो जड़जा में किराए के मकान में 8 साल से रह रहा है। शिकायतकर्ता का कहना है कि वो पत्नी के साथ करीब 10 स्ट्रीट डॉग्स को फीड करवाते हैं। साथ ही देखभाल भी करते हैं।शिकायतकर्ता के मुताबिक पड़ोस में रहने वाले युवक ऋषभ रात करीब साढ़े 10 बजे डिजायर कार में आया। सड़क पर बैठे कुत्ते अचानक ही जोर-जोर से चिल्लाने लगे। सीसी फुटेज देखने पर पता चला कि एक कुत्ते को कार से टक्कर मारी गई। घर से निकलकर कुत्ते का उपचार किया।

कुछ देर बाद कुत्तों के जोर-जोर से भौंकने की आवाजें दोबारा आने लगी। बाहर निकलकर पाया कि आरोपी कुत्तों को पत्थर मार रहा था। रोकने पर नशे में धुत्त युवक बदतमीजी करने लगा।शिकायतकर्ता ने बताया कि इसके बाद से अगली सुबह सूचना मिली कि युवक के घर के नजदीक ही कुत्ता मरा हुआ पड़ा है। ऐसा साफ तौर पर प्रतीत हो रहा है कि कुत्ते को गला घोंटकर मौत के घाट उतारा गया है।

शिकायतकर्ता सन्नी का ये भी कहना है कि घटना की सूचना तुरंत ही 100 नंबर पर भी दी गई थी। सन्नी ने कहा कि ऋषभ इतना क्रोधित था कि एक कुत्ते को मौत के घाट ही उतार दिया।सन्नी ने कहा कि कुत्ते की मौत की वजह पोस्टमार्टम के बाद सामने आ सकती है। गौरतलब है कि एक-दो दिन से बेजुबान कुत्तों पर क्रूरता की घटना इंस्टाग्राम पर ट्रेंड कर रही थी।