डीसी हेमराज बैरवा ने की एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप की तैयारियों की समीक्षा

हमीरपुर 02 अगस्त। नादौन में 24 से 28 सितंबर तक आयोजित की जाने वाली एशियन राफ्टिंग चैंपियनशिप की मैराथन स्पर्धा की तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। हमीरपुर के उपायुक्त एवं चैंपियनशिप डायरेक्टर हेमराज बैरवा ने बुधवार को जिला के अधिकारियों और इंडियन राफ्टिंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ बैठक करके इन तैयारियों की समीक्षा की तथा आवश्यक दिशा-निर्देश जारी किए।
इस अवसर पर उपायुक्त ने बताया कि मंगलवार को उन्होंने स्वयं नादौन में राफ्टिंग चैंपियनशिप के स्टार्टिंग प्वाइंट से लेकर चंबापत्तन में फिनिशिंग प्वाइंट तक पूरे रूट का जायजा लिया है। उन्होंने कहा कि स्टार्टिंग प्वाइंट और फिनिशिंग प्वाइंट पर चैंपियनशिप के प्रतिभागियों, गणमान्य अतिथियों, अधिकारियों तथा आम दर्शकों की सुविधा के लिए पर्याप्त प्रबंध होने चाहिए। इसके लिए एसडीएम नादौन और अन्य सभी संबंधित अधिकारियों को पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं।
उपायुक्त ने इंडियन राफ्टिंग एसोसिएशन के पदाधिकारियों से कहा कि वे एक हफ्ते के भीतर चैंपियनशिप के लिए पंजीकृत हुई सभी टीमों, प्रतिभागियों और निर्णायक मंडल के सदस्यों की कुल संभावित संख्या स्थानीय प्रशासन को प्रेषित करें, ताकि आवश्यकतानुसार प्रबंध किए जा सकें। हेमराज बैरवा ने कहा कि इस चैंपियनशिप के माध्यम से नादौन क्षेत्र में एडवेंचर स्पोट्र्स और पर्यटन की संभावनाओं को बल मिलेगा। इसलिए, इस आयोजन का व्यापक प्रचार-प्रसार होना चाहिए। उन्होंने पर्यटन एवं नागरिक उड्डयन विभाग के अधिकारियों को नादौन और इसके आस-पास के क्षेत्रों में आकर्षक होर्डिंग्स स्थापित करने के लिए उपयुक्त स्थान चिह्नित करने के निर्देश भी दिए।
बैठक के दौरान इंडियन राफ्टिंग एसोसिएशन के अध्यक्ष शौकत पाल सिंह ने बताया कि चैंपियनशिप के लिए कई अंतर्राष्ट्रीय और राष्ट्रीय स्तर की टीमों ने वल्र्ड राफ्टिंग एसोसिएशन की वेबसाइट पर पंजीकरण करवाया है। इनके अलावा स्थानीय टीमों को भी इसमें भाग लेने का अवसर प्रदान किया जाएगा।
बैठक में एडीसी जितेंद्र सांजटा, एसडीएम नादौन अपराजिता चंदेल, सहायक आयुक्त पवन शर्मा, सीएमओ डॉ. आरके अग्निहोत्री, डीएसपी रोहिन डोगरा, सहायक पर्यटन विकास अधिकारी रवि धीमान और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।