डबल मर्डर के आरोपी नीतीश पर पुलिस के सामने पटना में चली गोली, हमलावर गिरफ्तार।

पटना की शाहपुर थाने की पुलिस ने शुक्रवार को शंकरपुर गांव के दियारे में छापेमारी कर चाचा झूलन राय और भतीजा मनीष कुमार हत्याकांड के फरार आरोपित नीतीश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। कार्रवाई के दौरान उसके दो साथी फरार होने में सफल रहे। पुलिस ने उसके पास से एक कट्टा, तीन गोली, तीन मोबाइल और एक बाइक बरामद की है। तीनों वहां बालू लदी नावों से रंगदारी वसूल रहे थे। शाहपुर थाना के माधोपुर में 11 जून की झूलन राय की हत्या कर दी गई। चार दिन बाद उनके बेटे मनीष कुमार को भी 15 जून को मौत के घाट उतार दिया गया। झूलन राय के भाई दूधनाथ राय ने एफआईआर दर्ज कराया था।

इधर, गिरफ्तार आरोपित को लेकर पुलिस मेडिकल जांच करवाने दानापुर अनुमंडल अस्पताल पहुंची तो वहां झूलन का बेटा आ धमका। उसने पुलिस कस्टडी में मौजूद हत्या आरोपित नीतीश पर पिस्टल तान दी। युवक ने फायरिंग भी की पर गोली मिस फायर हो गई। इसके बाद वहां मौजूद पुलिसकर्मियों ने उसे धर-दबोचा। हमलावर का नाम शिव कुमार उर्फ शिवा है। शाहपुर थाना इलाके के माधोपुर निवासी झूलन राय की हत्या 11 जून को कर दी गई थी। इसके बाद 15 जून को उनके भीतीजे मनीष कुमार की हत्या कर दी गई। शिवा झूलन का बेटा है। बदला लेने की नियत से ही उसने नीतीश पर हमला किया। शिवा के पास से एक पिस्तौल, गोली व मैगजीन बरामद की गई है।

नगर पुलिस अधीक्षक (पश्चिमी) अभिनव धीमान ने बताया कि शाहपुर थाना इलाके के माधोपुर निवासी दूधनाथ राय के भाई झूलन राय और उनके भतीजे मनीष कुमार की हत्या कर दी गई थी। दूधनाथ राय ने अपने पट्टीदार नीतीश कुमार, सुंदर राय समेत अन्य के विरुद्ध केस दर्ज कराया था। घटना को अंजाम देने के बाद नीतीश भागकर हैदराबाद चला गया था। पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि वह अपने साथियों के साथ शंकरपुर गांव के दियारा में हथियार के बल पर बालू लदी नावों से रंगदारी वसूल रहा है। इसके बाद पुलिस ने वहां छापेमारी की। पुलिस को देख तीनों भागने लगे। पुलिस ने उन्हें खदेड़ा तो एक मोड़ पर चकमा खाकर बाइक से तीनों गिर गए, जिसमें नीतीश कुमार घायल हो गया। जिसे पुलिस ने पकड़ लिया। जबकि इसके साथी शंकरपुर गांव निवासी कुणाल कुमार और सारण जिले के अकीलपुर थाना इलाके के सलहली गांव निवासी अमन कुमार फरार होने में सफल रहा। उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है। पुलिस ने नीतीश के पास से एक कट्टा, तीन गोली, तीन मोबाइल और एक बाइक बरामद की है।

सिटी एसपी ने बताया कि नीतीश कुमार पुराना और कुख्यात बदमाश है। उसपर शाहपुर, दानापुर, सारण जिले के दिघवारा थाने में हत्या, लूट, रंगदारी और आर्म्स एक्ट के तहत आधा दर्जन से अधिक केस दर्ज हैं। पुलिस आरोपित का अन्य आपराधिक इतिहास खंगालने में जुटी हुई है। अन्य कांड में पुलिस उसे रिमांड पर लेगी ताकि लंबित आपराधिक वारदातों का निष्पादन हो सके।