इंद्र दत्त लखनपाल ने किए 78 लाख रुपये के विकास कार्यों के शिलान्यास

बड़सर 08 फरवरी। विधायक इंद्र दत्त लखनपाल ने वीरवार को जल शक्ति विभाग के मंडल बड़सर के अंतर्गत लगभग 78 लाख रुपये के दो विकास कार्यों के शिलान्यास किए।
उन्होंने जल शक्ति विभाग के मंडलीय भंडार का शिलान्यास किया। इस अवसर पर उन्होंने बताया कि इस भवन पर लगभग साढे 36 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। विधायक ने कहा कि मंडलीय भंडार का भवन बनने से जल शक्ति विभाग की मशीनरी, उपकरणों, पाइपों और अन्य कीमती सामग्री का भंडारण बेहतर एवं सुरक्षित ढंग से किया जा सकेगा।
इंद्र दत्त लखनपाल ने गांव बतलाऊ और साथ लगते क्षेत्रों की पेयजल योजना की क्षमता बढ़ाने के लिए शुक्कर खड्ड में बनाए जाने वाले नए परकोलेशन वैल का शिलान्यास भी किया। उन्होंने बताया कि इस परकोलेशन वैल पर लगभग 41.30 लाख रुपये खर्च किए जाएंगे। इससे क्षेत्र के गांवों को पर्याप्त पेयजल उपलब्ध होगा।
विधायक ने कहा कि बड़सर विधानसभा क्षेत्र की पेयजल समस्या के स्थायी समाधान के लिए करोड़ों रुपये की नई योजनाएं स्वीकृत की गई हैं। इनमें गोविंद सागर झील से लगभग 137 करोड़ रुपये की उठाऊ पेयजल योजना भी शामिल है जोकि हमीरपुर जिले की सबसे बड़ी पेयजल योजनाओं में से एक होगी।
इस अवसर पर कांग्रेस के प्रदेश सचिव कृष्ण चौधरी, पार्टी के अन्य पदाधिकारी, जल शक्ति विभाग के अधिकारी, स्थानीय पंचायत जनप्रतिनिधि और अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित थे।