कोलकाता: सड़को पर मुफ्त चलेगी OPD सेवाएं ,ट्रेनी महिला डॉक्टर से रेप मामले में डॉक्टरों का प्रदर्शन जारी।

कोलकाता: सड़को पर मुफ्त चलेगी OPD सेवाएं ,ट्रेनी महिला डॉक्टर से रेप मामले में डॉक्टरों का प्रदर्शन जारी।

 कोलकाता:  ट्रेनी डॉक्टर रेप मामले में प्रदर्शन (protest) रुकने का नाम नहीं ले रहा है, ट्रेनी महिला डॉक्टर को न्याय दिलाने और डॉक्टरों की सुरक्षा बढ़ाने की मांग को लेकर देशव्यापी प्रदर्शन दिन प्रति दिन बढ़ता जा रहा है। सरकारी और निजी अस्पतालों में ओपीडी (OPD) की सेवा बंद होने से मरीज परेशान हैं। इस बीच रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन (Resident Doctors Association) ने मुफ्त में ओपीडी सेवाएं देने का एलान किया है। यह सेवाएं स्वास्थ्य मंत्रालय के सामने सड़क पर देने की बात एसोसिएशन ने कही है।

बता दें कि कोलकाता में प्रशिक्षु महिला डॉक्टर की दुष्कर्म के बाद हत्या के विरोध में देशभर के डॉक्टर लामबंद हैं। दिल्ली एम्स के अलावा अन्य सभी अस्पतालों के रेजिडेंट 19 अगस्त से निर्माण भवन मं स्वास्थ्य मंत्रालय के सामने मुफ्त ओपीडी की सेवाएं सभी मरीजों के प्रदान करेंगे।  एम्स(AIIMS)  के रेजिडेंट डॉक्टर्स एसोसिएशन ने प्रेस रिलीज के माध्यम से यह जानकारी साझा की। एसोसिएशन का मानना है कि जब तक कि हमें केंद्रीय सुरक्षा अधिनियम (central security act) के माध्यम से अस्पतालों में पर्याप्त सुरक्षा का आश्वासन नहीं मिल जाता तब तक संघर्ष जारी रहेगा।

इस दौरान सर्वसम्मति से हड़ताल जारी रखने का निर्णय भी लिया गया। एसोसिएशन का कहना है कि सरकार ने उनकी मांगों पर ध्यान नहीं दिया है।

डॉक्टर्स एसोसिएशन ने आगे कहा कि  सभी रेजिडेंट डॉक्टर निर्माण भवन के बाहर मरीजों को मेडिसिन, सर्जरी, प्रसूति एवं स्त्री रोग, बाल चिकित्सा, नेत्र विज्ञान, हड्डी रोग समेत लगभग 36 तरह की वैकल्पिक ओपीडी सेवाएं प्रदान करने के लिए उपलब्ध होंगे। अस्पतालों में आपातकालीन सेवाएं पहले की तरह जारी रहेंगी।