नर्सिंग ऑफिसर बनी सरकाघाट की मधु, पूरा किया दिवंगत पति का सपना।

सरकाघाट के भदरोता क्षेत्र के छात्र गांव की 29 वर्षीय मधु कुमारी ने नर्सिंग ऑफिसर बनकर अपने दिवंगत पति की इच्छा को पूरा किया है। मधु ने एम्स की परीक्षा में देशभर में 695वां रैंक हासिल किया है।

11 सितंबर को आयोजित इस परीक्षा का 20 सितंबर को परिणाम घोषित हो गया था। 14 अक्तूबर को इसकी रैंकिंग और प्लेसमेंट की सूची जारी हुई, जिसमें मधु को एम्स बिलासपुर में तैनाती मिली है। मौजूदा समय में मधु मेडिकल कॉलेज नेरचौक में बतौर स्टॉफ नर्स तैनात है। मधु अब बिलासपुर एम्स में अपनी सेवाएं देगी। मधु ने 2013 में बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई पूरी की थी, जिसके बाद विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं दे चुकी है।

पति ने जताई थी इच्छा, लेकिन सड़क दुर्घटना में हो गई मृत्यु मधु की शादी 2019 को छात्र गांव निवासी रवि कुमार के साथ हुई थी। रवि कुमार पीडब्ल्यूडी में बतौर जेई कार्यरत था और कुल्लू में अपनी सेवाएं दे रहा था। 12 अगस्त को अपने अन्य साथियों के साथ कुल्लू से घर आ रहा था। हणोगी के पास पहाड़ी से चलती कार पर बड़े-बड़े पत्थर आ गिरे थे। हादसे में रवि की दुखद मृत्यु हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए थे। रवि अपने पीछे मधु और पौने दो वर्षीय बेटे को छोड़ गया।

दिवंगत रवि के छोटे भाई अजय ठाकुर ने बताया कि उनके स्वर्गीय भाई ने जीवित रहते यह इच्छा जताई थी कि उनकी पत्नी एम्स की परीक्षा उतीर्ण करके नर्सिंग ऑफिसर बने। मधु ने इसके लिए आवेदन भी कर दिया था। भाग्य की विडम्बना देखिए कि 12 अगस्त को पति की मृत्यु हुई और 11 सितंबर को इस परीक्षा का आयोजन होना था। अपने पति की इच्छा पूरी करने के लिए मधु ने दुखी मन से परीक्षा भी दी और उसे उतीर्ण भी करके दिखाया।

मधु की इस कामयाबी से जहां क्षेत्र में खुशी की लहर है, वहीं लोग बेटी की इस बात को लेकर भी प्रशंसा कर रहे हैं कि उसने अपने दिवंगत पति की इच्छा को पूरा किया है।