लेठवी के आंगनवाड़ी केन्द्र लंझता में वृत्त पर्यंवेक्षक विक्रान्त चौहान की अध्यक्षता में राष्ट्रीया बालिका दिवस बड़ी धूमधाम से मनाया गया।

बिलासपुर घुमारवीं _24 जनवरी 2024, आज 24 जनवरी 2024 को बाल विकास परियोजना अधिकारी घुमारवीं के तहत वृत्त लेठवी के आंगनवाड़ी केन्द्र लंझता  में वृत्त पर्यंवेक्षक विक्रान्त चौहान की अध्यक्षता में राष्ट्रीया बालिका दिवस के उपलक्ष्य में जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में मुख्य अतिथि के रूप में ग्राम पंचायत लंझता की प्रधान प्रतिमा चौहान ने शिरकत की।
वृत्त पर्यंवेक्षक विक्रान्त चौहान ने बताया कि 24 जनवरी को राष्ट्रीय बालिका दिवस मनाया जाता है, उन्होंने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के बारे में जानकारी दी।इन शिविरों का उद्देश्य बेटियों के प्रति समाज में सकारात्मक दृष्टिकोण पैदा करना है। आज बेटियां हर क्षेत्र में अग्रणी है जरूरत सिर्फ उनको सम्मान अवसर प्रदान करने की है।
कार्यक्रम में आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं ने कविता और भाषण द्वारा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के बारे में जागरूक किया। इसके अलावा उपस्थित महिलाओं को मासिक धर्म व स्वच्छता, पोषण अभियान व संतुलित आहार के बारे में जानकारी दी गई।इस अवसर पर पंचायत उपप्रधान अजय, वार्ड मेंबर रीता देवी, प्रमिला, अवतार सिंह, आंगनवाड़ी कार्यकर्ता  बबली,निशा, चंपा, निर्मला, प्रोमिला, सहित स्थानीय महिलाएं उपस्थित रहीं।
पंचायत प्रधान ने स्थानीय महिलाओं का आह्वान किया कि वो बेटियों को सम्मान अवसर उपलब्ध करवाएं व विभागीय योजनाओं का लाभ उठाएं।