Homeहिमाचलअब डीएसी नंबर बताने पर ही मिलेगा गैस सिलेंडर।

अब डीएसी नंबर बताने पर ही मिलेगा गैस सिलेंडर।

सिलेंडर डिलीवरी से पहले रजिस्टर्ड मोबाइल पर आएगा यह नंबर
हमीरपुर 27 सितंबर। रसोई गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी रोकने के लिए अब सिलेंडर डिलीवरी के लिए डीएसी यानि डिलीवरी आॅथेंटिकेटड कोड अनिवार्य किया जा रहा है। चार अंकों वाला यह कोड उपभोक्ता के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर आएगा और डिलीवरी ब्वाॅय को यह नंबर बताने के बाद ही उपभोक्ता को सिलेंडर मिलेगा।
शहीद सुरजीत सिंह गैस एजेंसी हमीरपुर के प्रभारी संजीव ढडवाल ने बताया कि सिलेंडर की डिलीवरी के लिए यह नया वेरिफिकेशन स्टेप आने के बाद गैस सिलेंडरों की कालाबाजारी रुकेगी। उन्होंने बताया कि पहले जिन उपभोक्ताओं के घरों में गैस की खपत कम होती थी, उनके नाम से अन्य लोग सिलेंडर बुक करवा लेते थे और कई बार इनकी कालाबाजारी करते थे। संजीव ढडवाल ने बताया कि इंडियन आॅयल कारपोरेशन के निर्देशानुसार शहीद सुरजीत सिंह गैस एजेंसी हमीरपुर में भी अब नई व्यवस्था लागू की जा रही है।
उन्होंने बताया कि जो उपभोक्ता अपनी सुविधानुसार अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर बदलना चाहते हैं वे एजेंसी में आकर इन्हें बदलवा सकते हैं। संजीव ढडवाल ने एजेंसी के सभी उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे सिलेंडर लेने से पहले डिलीवरी ब्वाॅय को डीएसी नंबर अवश्य बताएं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!