Homeहिमाचलहिम अकादमी पब्लिक स्कूल में तनाव प्रबंधन पर ज्ञानवर्धक कार्यशाला का आयोजन।

हिम अकादमी पब्लिक स्कूल में तनाव प्रबंधन पर ज्ञानवर्धक कार्यशाला का आयोजन।

हिम अकादमी पब्लिक स्कूल, विकास नगर ने क्षमता निर्माण कार्यक्रम (सीबीपी) के तहत 8 जून, 2024 को एक दिवसीय गहन ज्ञानवर्धक तनाव प्रबंधन कार्यशाला का आयोजन किया। कार्यशाला के लिए विशेष रूप से डी.ए.वी पब्लिक स्कूल, हमीरपुर से सुश्री प्रियंका महाजन और सेवन स्टार इंटरनेशनल स्कूल, भोटा के प्रधानाचार्या श्री नरेंद्र शर्मा उपस्थित रहे । कार्यशाला का शुभारंभ स्कूल प्रबंधन द्वारा संसाधन व्यक्तियों का गर्मजोशी से स्वागत करके हुआ, जिसमें निदेशक, प्रिंसिपल, अकादमिक समन्वयक और कार्यशाला में भाग लेने वाले शिक्षक शामिल थे। इस कार्यशाला में हिम अकादमी पब्लिक स्कूल के साथ – साथ सैंट मैरी पब्लिक स्कूल सुंदर नगर एवम् विनायक पब्लिक स्कूल लदरौर के शिक्षकों सहित कुल मिलाकर 50 शिक्षकों ने भाग लिया l
आज की इस कार्यशाला में तनाव को समझना, तनाव के बारे में मिथकों और गलत धारणाओं को दूर करना, तनाव के स्रोतों की पहचान करना और तनाव प्रतिक्रिया को समझना जैसे प्रमुख मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की गई।आकर्षक गतिविधियों के माध्यम से, शिक्षकों ने व्यक्तिगत और व्यावसायिक दोनों स्थितियों में तनाव से निपटने के लिए व्यावहारिक रणनीतियाँ सीखीं।

कार्यशाला ने प्रभावी तनाव प्रबंधन के लिए मूल्यवान अंतर्दृष्टि और उपकरण प्रदान किए, जिससे सभी उपस्थित शिक्षकों को एक अद्भुत सीखने का अनुभव प्राप्त हुआ। सत्र का समापन एकखुली चर्चा के साथ हुआ, जिसमें प्रतिभागियों ने अपने विचार और अनुभव साझा किए। कुल मिलाकर, कार्यशाला अत्यधिक जानकारीपूर्ण और लाभकारी सिद्ध हुई, जिसने शिक्षकों को तनाव को बेहतर ढंग से प्रबंधित करने के लिए आवश्यक कौशल प्रदान किया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments

error: Content is protected !!