पंजाब, लड़की बनकर परीक्षा देने पड़ा भारी, FIR दर्ज, उम्मीदवारी खारिज

पंजाब, बाबा फरीद यूनिवर्सिटी के तहत पैरामेडिकल स्टाफ की भर्ती के लिए लिखित परीक्षा के दौरान एक लड़का लड़की बनकर डीएवी स्कूल, कोटकपूरा के अंदर परीक्षा केंद्र में पेपर देने गया, लेकिन प्रवेश के समय बायोमेट्रिक पर फिंगरप्रिंट मैच नहीं हो पाया। ऐसा में वह संदेह के घेरे में आ गया।

संदेह होने पर जब प्रशासकों ने जांच की तो सच सामने आया कि जिस अभ्यर्थी ने परीक्षा दी थी वह सही नहीं था। आगे की जांच में पता चला कि लड़के ने खुद को लड़की का रूप दिया था। इसके बाद आरोपी लड़के को तुरंत पुलिस के हवाले कर दिया गया। बता दें कि लड़के ने फर्जी आईडी कार्ड और आधार कार्ड भी तैयार किया था जिसे पुलिस ने बरामद कर लिया है।

पूछताछ के दौरान पता चला कि उक्त लड़का अंग्रेज सिंह फाजिल्का जिले का रहने वाला है। उसी जिले के गांव ढाणी की लड़की परमजीत कौर की जगह पेपर देना था। पेपर देने के लिए वह आमतौर पर लड़कियों जैसे कपड़े, नकली बाल और बिंदीदार टोपी पहनती थी। तमाम तैयारियों के बावजूद पेपर देने की कोशिश सफल नहीं हो सकी।

फिलहाल पुलिस ने आरोपी लड़के के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है और जानकारी के मुताबिक जिस लड़की के नाम पर आरोपी पेपर देने आया था, उसका फॉर्म रिजेक्ट हो गया है। यूनिवर्सिटी के कुलपति डॉ. राजीव सूद ने बताया कि यह परीक्षा का दूसरा पेपर था, जिसमें बायोमेट्रिक के दौरान यह लड़का पकड़ा गया।