जिला पुस्तकालय में पाठकों को दी जाएंगी बेहतरीन सुविधाएं : हेमराज बैरवा।

हमीरपुर 07 जून। उपायुक्त हेमराज बैरवा ने बुधवार को जिला पुस्तकालय का निरीक्षण किया और वहां पाठकों को उपलब्ध करवाई जा रही विभिन्न सुविधाओं का जायजा लिया तथा संबंधित अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए।
इस अवसर पर उन्होंने कहा कि जिला पुस्तकालय में विभिन्न सुविधाओं का विस्तार किया जाएगा तथा पाठकों को बेहतरीन सुविधाएं मुहैया करवाई जाएंगी। उन्होंने पुस्तकालय परिसर में जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के माध्यम से बनाए गए कंप्यूटर कक्ष और बुक बैंक का भी निरीक्षण किया। उपायुक्त ने बताया कि जिला रैडक्रॉस सोसाइटी ने युवा पाठकों, विशेषकर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कर रहे युवाओं के लिए कंप्यूटर-इंटरनेट और बुक बैंक की व्यवस्था भी की है। इसके अलावा कैंटीन का निर्माण कार्य भी शुरू किया है, जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा। उपायुक्त ने रैडक्रॉस के पदाधिकारियों को निर्माणाधीन कैंटीन के साथ लगती जगह का उचित उपयोग करने के निर्देश भी दिए।
उन्होंने कहा कि पुस्तकालय भवन की बेसमेंट और सबसे ऊपरी मंजिल में बैठने की अतिरिक्त व्यवस्था की जाएगी, ताकि यहां अधिक से अधिक पाठक एडजस्ट हो सकें। इस अवसर पर सहायक आयुक्त पवन कुमार शर्मा, खंड विकास अधिकारी अभिनीत कात्यायन, जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के सचिव लवकेश शर्मा और शिक्षा विभाग एवं पुस्तकालय के अधिकारी भी उपस्थित थे।