रोहतक: साइबर ठग ने युवक से क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने के बहाने की ठगी, दो क्रेडिट कार्ड से निकाले ढाई लाख।

हरियाणा के रोहतक जिले में ऑनलाइन ठगी का मामला सामने आया है. साइबर ठगों ने रोहतक के युवक को फोन करके क्रेडिट कार्ड की लिमिट बढ़ाने का झांसा दिया. इस बहाने से युवक के क्रेडिट कार्ड से 2 लाख की निकासी की गई. दरअसल साइबर ठग ने युवक से ओटीपी समेत जरूरी जानकारी जुटाई और युवक के दो क्रेडिट कार्ड से ढाई लाख निकाल लिए. पीड़ित ने आर्य नगर के थाने में केस दर्ज करा कर आरोपी की तलाश करने की मांग की है.

रोहतक के आर्यनगर में रहने वाले कृष्णाकांत ने पुलिस को जानकारी दी कि उनके पास एक अनजान व्यक्ति का फोन आया. लेकिन फोन पर बोल रही हो कि नहीं कहा कि मैं एसबीआई बैंक से बोल रहा है और उसने कहा कि आपके क्रेडिट कार्ड की लिमिट कम है. इसे बढ़ा सकते हैं, वह ठग की बातों में आ गया और कार्ड से संबंधित सभी जानकारी दे दी. जिसके बाद साइबर ठग ने कई बार ओटीपी भेजा और साइबर ठग ने उनके एक क्रेडिट कार्ड से 1.55 लाख और दूसरे क्रेडिट कार्ड से 96 हजार रुपए निकाल लिए.

पीड़ित ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि साइबर ठग ने जब उन्हें फोन किया था तो उसके आसपास अन्य युवक भी बैठे हुए थे. उन्होंने बताया कि वहां किसी कार्यालय की हलचल की आवाज आ रही थी. इसलिए उन्हें लगा कि वह बैंक से ही बोल रहा है. पीड़ित का कहना है कि निश्चित तौर पर युवक के साथ अन्य लोग भी इसमें शामिल है. मामले में आर्य नगर पुलिस थाना ने जानकारी दी कि जांच की जा रही है. फोन डिटेल से आरोपी तक पहुंचने का प्रयास किया जा रहा है.