SCI Recruitment 2023 : शिपिंग कॉर्पोरशन में 43 पदों पर भर्तियां, इंटरव्यू से होगा चयन, देखिए आवेदन शर्तें

SCI Recruitment 2023 : शिपिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड ने मास्टर मरिनर्स व चीफ इंजीनियर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। एससीआई लिमिटेड की इस वैकेंसी में कुल 43 पदों पर योग्य अभ्यर्थियों का चयन किया जाना है। एससीआई भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया चल रही है। इच्छुक अभ्यर्थी आवेदन की अंतिम तिथि 11 दिसंबर 2023 तक आवेदन कर सकते हैं। ऑनलाइन आवेदन कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट www.shipindia.com पर जाकर किए जा सकते हैं। अभ्यर्थियों को सलाह है कि आवेदन योग्यता , चयन प्रक्रिया व आवेदन शर्तों की विस्तृत जानकारी के लिए पूरा भर्ती विज्ञापन जरूर पढ़ लें।

एससीआई वैकेंसी 2023 डिटेल्स :
शिपिंग कॉर्पोरेशन के इस भर्ती अभियान में कुल 43 पदों को भरा जाएगा। इनमें से 17 पद मास्टर मैरीनर और 26 रिक्तियां चीफ इंजीनियर के लिए हैं।

एससीआई भर्ती 2023 के लिए आवेदन योग्यता :

एससीआई की इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थियों एफजीसीओसी या एमईओ क्लास-I सीओसी की योग्यता रखने के बाद समुद्र में न्यूनतम 3 साल कार्य करने का अनुभव भी हो। इनमें अभ्यर्थियों के पास कम से कम 2 वर्ष का अनुभव बतौर मास्टर या चीफ इंजीनियर होना चाहिए।

आवेदन योग्यता : इस भर्ती के लिए अधिकतम आयु सीमा 45 वर्ष होनी चाहिए।

शिपिंग कॉर्पोरेशन इंडिया भर्ती आवेदन शुल्क:
सामान्य, ओबीसी व ईडब्ल्यूएस वर्ग के अभ्यर्थियों के लिए आवेदन शुल्क के रूप में 500 रुपए जमा कराने होंगे। वहीं एससी, एसटी अभ्यर्थियों को मात्र 100 रुपए लगेंगे।

शिपिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया भर्ती 2023 की चयन प्रक्रिया:
अभ्यर्थियों का चयन शॉर्टलिस्टिंग और साक्षात्कार के जरिए किया जाएगा। अधिक जानकारी के लिए यहां दिया रहा भर्ती नोटिफिकेशन देख सकते हैं।