Govetment Jobs: सोमवार से रविवार तक, BPSC, IB समेत यहां सरकारी नौकरी के लिए चल रही है आवेदन की प्रक्रिया

इस सप्ताह विभिन्न सरकारी विभागों में सरकारी नौकरी के लिए आवेदन मांगे जा रहे हैं। जो उम्मीदवार लंबे समय से सरकारी नौकरी की तलाश में है, तो हम उनके लिए उन संस्थानों की लिस्ट लेकर आए हैं, जहां आवेदन की प्रक्रिया चल रही है। बता दें, ज्यादातर युवा स्टेबिलिटी और अच्छी सैलरी के लिए सरकारी नौकरी को प्राथमिकता देते हैं। आइए जानते हैं सोमवार से लेकर रविवार तक, किन सरकारी संस्थानों में नौकरी के लिए आवेदन चल रहे हैं।

इंटेलिजेंस ब्यूरो में भर्ती

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने 21 नवंबर को  IB ACIO  भर्ती 2023  के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। , जिसमें असिस्टेंट सेंट्रल इंटेलिजेंस ऑफिसर (ACIO) ग्रेड- II एग्जीक्यूटिव पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए। आवेदन करने की आखिरी तारीख 15 दिसंबर  2023 है। जो उम्मीदवार इस पद के लिए आवेदन करना चाहते हैं, उन्हें मिनिस्ट्री ऑफ होम अफेयर्स  (MHA) की आधिकारिक वेबसाइट mha.gov.in पर जाना होगा। जिन उम्मीदवारों ने किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान ने ग्रेजुएशन की डिग्री ली है और जिन उम्र 18 से 27 वर्ष के बीच है। वह इस पद के लिए आवेदन कर सकते हैं।

हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में 99 पदों पर भर्ती

हिंदुस्तान शिपयार्ड लिमिटेड में कंसल्टेंट्स, प्रोजेक्ट ऑफिसर, मेडिकल ऑफिसर समेत 99 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मांगे हैं। भर्ती प्रक्रिया 17 नवंबर को शुरू हुई थी और 24 दिसंबर तक जारी रहेगी। इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट hslvizag.in के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं।

NIOS में भर्ती

भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय के स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग के तहत नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (NIOS) ने ग्रुप A, B और C पदों पर भर्ती निकाली है। NIOS भर्ती 2023  के माध्यम से  62 पदों को भरा जाएगा। इस भर्ती के माध्यम से  मल्टी-टास्किंग स्टाफ, जूनियर असिस्टेंट, स्टेनोग्राफर, पब्लिक रिलेशन अधिकारी,  एजुकेशनल अधिकारी और असिस्टेंट डायरेक्टर जैसे पद शामिल हैं। इच्छुक उम्मीदवार 21 दिसंबर तक आधिकारिक वेबसाइट (nios.ac.in) पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। प्रत्येक पद के लिए योग्यताएं अलग-अलग हैं। बता दें, आवेदन प्रक्रिया 30 नवंबर से शुरू हो गई है।

BPSC 69वीं मुख्य परीक्षा

बिहार लोक सेवा आयोग (BPSC) ने 27 नवंबर को बीपीएससी 69वीं मुख्य परीक्षा 2023 के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी है। योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से 6 दिसंबर तक आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती परीक्षा के माध्यम से 475 पदों को भरा जाएगा।