शाहतलाई की वंदना कुमारी ने कबड्डी में झटका सिल्वर मेडल।

शाहतलाई की वंदना कुमारी ने हिमाचल  टीम  से  हरियाणा के महेंद्रगढ़ में  हुई 69 सीनियर नेशनल कबड्डी प्रतियोगिता में सिल्वर मेडल प्राप्त किया  आज 31 मार्च 2023 को वंदना कुमारी का राजकीय आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय तलाई में प्रधानाचार्य व अध्यापकों के द्वारा जोरदार स्वागत किया। बंदना कुमारी 2015-16 में इसी विद्यालय से अंडर-19 छात्रा वर्ग में कबड्डी  मे राज्य स्तर पर भी खेल चुकी है। वह अपने विद्यालय की बेस्ट खिलाड़ी भी रह चुकी है। जमा दो के बाद  राजकीय महाविद्यालय बड़सर कॉलेज में दाखिला लिया।  बड़सर महाविद्यालय  मे सहायक प्राध्यापक  शारीरिक शिक्षा न होने के कारण महेंद्र सिंह डी पी ई तलाई  की गाइडेंस के अनुसार कबड्डी अकैडमी नम्होल  में अंतरराष्ट्रीय कबड्डी कोच  व पूर्व चेयरमैन टेक्निकल  कमेटी इंडिया श्री नंदलाल  ठाकुर के पास एडमिशन लिया  व कबड्डी के गुर सीखे और वहीं राजकीय महाविद्यालय  जुखाला में कॉलेज में एडमिशन लिया।
जुखाला महाविद्यालय से ही ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी  प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल हासिल किया। जोकि  संजोली महाविद्यालय में संपन्न हुई थी। उसी के आधार पर कुछ समय पहले हिमाचल इलेक्ट्रिसिटी बोर्ड में सर्विस का मौका मिला।

बंदना कुमारी ने जुखाला महाविद्यालय के अंतर्गत 2018 से 20  में स्नातक स्तर की पढ़ाई पूरी की। स्नातक स्तर की  पढ़ाई के दौरान 2018 -19 में ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में गोल्ड  मैडल हासिल किया। विश्वविद्यालय स्तर पर प्रोफ़ेसर गोपाल दासटा यूनिवर्सिटी  कबड्डी कोच की अगुवाई में टीम ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी में गोल्ड प्राप्त किया। उसके बाद भी ओपन चैंपियनशिप में भाग लिया। परफॉर्मेंस के आधार पर 69 सीनियर नेशनल कबड्डी चैंपियनशिप के लिए चयन हुआ  जो कि महेंद्रगढ़ हरियाणा में हुई। जिसमें हिमाचल की टीम ने सिल्वर मेडल हासिल किया। बंदना कुमारी  के  स्कूली स्तर पर डी पी ई   रह चुके महेंद्र सिंह  जिनकी वजह से आज इस मुकाम पर पहुंची है  ने हिमाचल सरकार से मांग की है कि बंदना कुमारी को मेडल के आधार पर विद्युत विभाग में जेई के पद पर प्रमोट किया जाए।   या अन्य विभाग में कम से कम क्लास 3 पोस्ट दी जाए। अभी करंट स्टेटस बंदना कुमारी  विद्युत सब स्टेशन बड़सर में टी मेट के पद पर कार्यरत हैं।

बंदना कुमारी ने अपने इस मुकाम तक पहुंचने का श्रेय स्थानीय डीपी महेंद्र सिंह जी को व एसोसिएशन के प्रधान राजकुमार बरांटा  व महासचिव कृष्ण लाल व  अंतरराष्ट्रीय कबड्डी कोच  श्री नंद लाल ठाकुर जी  व अपने पिता के साहस को दिया । पिता जी ने अपनी बेटी को  कबड्डी अकैडमी में दाखिला लेने का साहस  दिखाया। इस मौके पर प्रधानाचार्य  श्री सुरेंद्र पाल शर्मा वअध्यापक  वृंद व पूर्व  चेयरमैन  नगर पंचायत तलाई पृथ्वी चंद धीमान , एस एम सी  चेयरमैन  अशोक toकौशल जी पूर्व उप प्रधान अश्विनी बनियाल,  बंदना के पिता। देवराज वअन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद रहे।