यूपी में साधु की शर्मनाक करतूत, 4 साल की बेटी के साथ रेप के बाद की हत्या

यूपी के गोंडा जिले में कटरा शिवदयालगंज स्टेशन के पास मासूम बालिका की हत्या के पहले उसके सौतेले पिता ने दरिंदगी भी की थी। उसने 4 साल बालिका के साथ रेप भी किया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट मे इसकी पुष्टि होने पर पुलिस साधु वेषधारी दरिंदे के खिलाफ दर्ज हत्या के मुकदमे में पाक्सो और बलात्कार की धारा भी जोड़ी है। साथ ही आरोपी के रक्त का नमूना भी परीक्षण के लिए लखनऊ भेजा है। पुलिस ने घटना के 24 घंटे के भीतर आरोपी विश्वनाथ वंशवार को गिरफ्तार कर उसे जेल भेज दिया था।

कटरा शिवदयालगंज रेलवे स्टेशन के निकट शनिवार सुबह मासूम का शव पेड़ के नीचे देखकर लोगों ने पुलिस को सूचना दी थी। पुलिस की छानबीन में बालिका को नशे में धुत एक साधु वेषधारी व्यक्ति के साथ स्थानीय लोगों ने देखे जाने की बात कही। इस दौरान विष्णु गुप्ता  द्वारा बनाया गया वीडियो भी वायरल हो गया। मामले में पुलिस ने विष्णु को वादी बनाते हुए उसके तहरीर पर अज्ञात साधु के विरूद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज करते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था। पोस्टमार्टम के दौरान शव के चिकित्सीय परीक्षण में दुष्कर्म होने की घटना भी प्रकाश में आई। प्रभारी निरीक्षक मनोज राय ने बताया की आरोपी के विरुद्ध दर्ज मुकदमे मे दुष्कर्म और पाक्सो एक्ट की धारा बढ़ाई गई है।

साधु वेषधारी दरिन्दे की वायरल वीडियो ही उसके गिरफ्तारी का मुख्य आधार बना।  हालांकि घटना के दिन केसरिया जामा धारण करने वाला विश्वनाथ गिरफ्तारी के दौरान जींस पैंट और टी-शर्ट पहने दिखा था। वह चेहरे को भी गमछे से छिपाने का प्रयास कर रहा था। महेशपुर रेलवे ब्रिज के नीचे संदिग्ध स्थिति में जब पुलिस ने उसे पकड़ा तो वायरल वीडियो से ही उसके चेहरे की पहचान हुई।