एसजेवीएन के सीएमडी श्री नन्द लाल शर्मा ने बीबीएमबी के अध्यक्ष का पदभार ग्रहण किया।

शिमला-01.07.2023 श्री नन्द लाल शर्मा, अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक, एसजेवीएन ने बीबीएमबी के अध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार संभाल लिया है। श्री शर्मा, जो एसजेवीएन के अध्यक्ष एवं प्रबंध निदेशक हैं, ने 1 जुलाई, 2023 से अतिरिक्त प्रभार ग्रहण कर लिया है। श्री नन्‍द लाल शर्मा ने इंटरनेशनल सेंटर फॉर प्रमोशन ऑफ पब्लिक एंटरप्राइजेज, लुब्लियाना विश्वविद्यालय,स्लोवेनिया (यूरोप) से बिजनेस एडमिनिस्ट्रेशन में मास्टर डिग्री हासिल की है।

श्री नन्‍द लाल शर्मा, दिसंबर 2017 से अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक के रूप में एसजेवीएन का नेतृत्व कर रहे हैं। वह तीन अधीनस्‍थ कंपनियों अर्थात् एसजेवीएन अरुण-3 पावर डेवलपमेंट कंपनी, एसजेवीएन थर्मल प्राइवेट लिमिटेड
और एसजेवीएन ग्रीन एनर्जी लिमिटेड के अध्यक्ष भी हैं। प्रशासन और विद्युत क्षेत्र में अपने 33 वर्षों से अधिक के अनुभव के साथ, श्री नन्‍द लाल शर्मा ने एसजेवीएन को भारत और विदेश में तीव्रता से विकास की ओर अग्रसर किया है। उन्होंने कंपनी के परियोजना पोर्टफोलियो को वर्ष 2017 में लगभग 5200 मेगावाट से वर्तमान में 54,327 मेगावाट तक बढ़ाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनके नेतृत्व में, कंपनी ने ऊर्जा के विभिन्न क्षेत्रों में डायवर्सिफाई किया है और पावर ट्रेडिंग में भी कदम रखा। कंपनी एमएनआरई द्वारा नवीकरणीय ऊर्जा परियोजनाओं के लिए निविदा जारी करने वाली चौथी इम्प्लीमेंटिंग एजेंसी भी बन गई है।