जिला स्किल समिति की बैठक में कौशल विकास कोर्सों पर की चर्चा

हमीरपुर 16 जनवरी। हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम के अंतर्गत जिला स्किल समिति की सातवीं बैठक उपायुक्त हेमराज बैरवा की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें विभिन्न विभागों के अधिकारी भी मौजूद रहे।
इस अवसर पर उपायुक्त ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि बेरोजगार युवाओं के कौशल विकास एवं प्रशिक्षण पर विशेष रूप से फोकस करने की आवश्यकता है, ताकि उन्हें रोजगार-स्वरोजगार के बेहतर अवसर उपलब्ध हो सकें।
उपायुक्त ने हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम द्वारा चलाए जा रहे विभिन्न कोर्साें की ताजा स्थिति की जानकारी भी ली तथा अधिकारियों को दिशा-निर्देश जारी किए।
बैठक में स्टार हब्ब फाउंडेशन के लाभार्थियों ने भी अपने अनुभव साझा किए। उपायुक्त ने इन लाभार्थियों का उत्साहवर्द्धन किया।
इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश कौशल विकास निगम की जिला समन्वयक निशा कटोच ने निगम की ओर से चलाए जा रहे विभिन्न कोर्सों की विस्तृत जानकारी दी।
बैठक में जिला राजस्व अधिकारी जसपाल सिंह, जिला सूचना विज्ञान अधिकारी विनोद गर्ग, उद्यान विभाग के उपनिदेशक डॉ. राजेश्वर परमार, जिला अग्रणी प्रबंधक लक्ष्मी नारायण काजल, उच्चतर शिक्षा उपनिदेशक अनिल कौशल, होटल प्रबंधन संस्थान हमीरपुर के विभागाध्यक्ष पुनीत बंटा और अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे।