पिता की हरकत देख बेटे ने खोया आपा, मां समेत भेजे गए जेल

कबीरधाम जिले के कुकदुर थाना क्षेत्र के ग्राम कड़मा में हत्या का सनसनी खेज मामला सामने आया है. एक युवक ने मां के साथ मिलकर अपने पिता की हत्या कर दी, फिर गांव वालों को धोखे में रखकर अंतिम संस्कार कर दिया. वारदात के दो दिन बाद शक होने पर पुलिस टीम श्मशान घाट पहुंची. पोस्टमार्टम कराने कब्र खुदवाकर शव निकाली गई. वहीं हत्या के आरोपी मां और बेटे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

पुलिस के मुताबिक, मृतक राम प्रसाद आए दिन शराब पीकर अपने परिवार के साथ मारपीट करता था. 26 नवंबर को वारदात वाली रात करीब 10 बजे भी कुछ वैसा ही हुआ. मृतक राम प्रसाद शराब के नशे में अपनी पत्नी को डंडे से मार रहा था, तभी उसका बेटा जागेश्वर मरकाम वहां पहुंचा और आंगन में रखे लोहे की राड से पिता रामप्रसाद पर वार कर दिया, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गई.

वारदात के बाद आरोपी मां बेटे ने लाश को रातभर घर में रखा. सुबह आरोपियों ने परिवार व गांव वालों को झूठ बोला कि खेत में गिरने से उनके पिता की चोट लगने से मौत हो गई. इस तरह गांव के लोगों को धोखे में रख 27 नवंबर को पिता के शव को शमशान ले गए, जहां उनका कफन दफन कर दिया. सर पर चोट खून बहता लोगों ने देखा था. अंतिम संस्कार के पूर्व शव के सिर पर चोट से खून बहते हुए कुछ लोगों ने देखा था, जिस पर उन्हें शक हुआ. साथ ही आरोपी बेटे के द्वारा पुलिस को इस मामले में बताने से मना करने की बात से शक हो गया.